For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राहुल की गारंटी और हुड्डा के कार्यों से होगा बदलाव : जेपी

11:18 AM May 24, 2024 IST
राहुल की गारंटी और हुड्डा के कार्यों से होगा बदलाव   जेपी
कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला द्वारा उन पर ग्रीन ब्रिगेड और व्यक्तिगत हमले बोले जाने को लेकर कहा कि रणजीत चौटाला को हिसार में अपनी हार सामने खड़ी नजर आ रही है। बौखलाहट में रणजीत चौटाला ग्रीन ब्रिगेड का जिक्र कर रहे हैं। ग्रीन ब्रिगेड उन्होंने नहीं, खुद रणजीत सिंह के पिता पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने बनवाई थी। महम उपचुनाव से पहले चौधरी देवीलाल ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में उनके नेतृत्व में ग्रीन ब्रिगेड को लोकतंत्र की रक्षा के लिए भेजा था।
Advertisement

जींद, 23 मई (हप्र)
हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने बृहस्पतिवार को कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र में उन्हें हिसार की 36 बिरादरी की जनता और और कांग्रेस तथा राहुल गांधी की ‘गारंटी’ और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के 10 साल के शासनकाल में हुए विकास और जनकल्याण के अभूतपूर्व कार्यों का सहारा है। इनमें हरियाणा रोजगार, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और मजबूत कानून-व्यवस्था के मामले में देश का नंबर वन राज्य होता था। चुनाव अभियान समाप्त होने के बाद जयप्रकाश ने हिसार से लेकर नारनौंद, बरवाला होते हुए उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र में बिना काफिले और माइक के मतदाताओं से व्यक्तिगत रूप से संपर्क साधा।
उन्होंने कहा कि पूरे चुनावी अभियान के दौरान उन्हें हिसार संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में 36 बिरादरी के लोगों का भारी समर्थन इस बार बदलाव के लिए मिला है। 36 बिरादरी के लोग चाहते हैं कि बदलाव हो।
जेपी ने कहा कि हरियाणा में स्थिति और भी विकट है, जहां बेरोजगारी के मारे पढ़े-लिखे और अपने मां-बाप के इकलौते बेटे जमीन-जायदाद बेचकर विदेश जाने पर मजबूर हुए हैं। इसके लिए भाजपा का हरियाणा में 10 साल का शासन जिम्मेदार है, जिसमें सरकारी विभागों में पद खाली होते हुए भी नियमित भर्ती नहीं की गई। भर्ती के नाम पर केवल रोजगार कौशल विकास निगम का सहारा लिया गया, जिसमें न तो युवाओं को पूरा रोजगार मिलता है और न ही वह बेरोजगार रहते हैं।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने सेना में अग्निवीर योजना लागू कर युवाओं को नौकरी में आने से पहले ही उनके बेरोजगार होने का रास्ता साफ कर दिया है, हरियाणा में कौशल विकास निगम भी यही सब कुछ कर रहा है।
किसान को उसकी फसल के लाभकारी मूल्य मिलते थे, तो मजदूर को पूरी मजदूरी मिलती थी। दुकानदारों और व्यापारियों को भूपेंद्र हुड्डा के शासन में इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति मिली थी। गरीब और अनुसूचित जाति के लोगों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिए गए थे।
जेपी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के न्याय पत्र का भी बड़ा सहारा चुनाव अभियान में मिला है, जिसमें कांग्रेस पार्टी ने जनता से कई अहम संकल्प किए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफ करने, 8500 रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता देने, एमएसपी पर फसलों की खरीद की गारंटी का कानून बनाने, महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए की राशि देने का ऐलान डंके की चोट पर किया है। इससे कांग्रेस के पक्ष में माहौल और ज्यादा बना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×