For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल रायबरेली सीट रखेंगे, प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी उपचुनाव

06:41 AM Jun 18, 2024 IST
राहुल रायबरेली सीट रखेंगे  प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी उपचुनाव
नयी दिल्ली में सोमवार को जानकारी देते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे। साथ हैं राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी। -एएनआई
Advertisement

नयी दिल्ली, 17 जून (एजेंसी)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट अपने पास रखेंगे और केरल की वायनाड सीट खाली कर देंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उपचुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को यहां पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा करने के बाद यह जानकारी दी।
फैसले के बाद, राहुल ने कहा कि उनके लिए यह एक मुश्किल फैसला था, क्योंकि रायबरेली और वायनाड, दोनों से उनका भावनात्मक लगाव है। उन्होंने यह भी कहा कि रायबरेली और वायनाड को दो-दो सांसद मिलेंगे। राहुल ने कहा, ‘रायबरेली से मेरा पुराना नाता है और मुझे बहुत खुशी है कि मैं इसका प्रतिनिधित्व करूंगा। वायनाड से संसद सदस्य के रूप में पिछले पांच साल बहुत शानदार और सुखद अनुभव रहे हैं। वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत कठिन समय में लड़ने के लिए समर्थन और ऊर्जा दी। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा...। वायनाड का दौरा करना जारी रखूंगा और उससे किये वादे पूरे किए जाएंगे।’ वहीं, प्रियंका ने कहा कि मैं वायनाड के लोगों को राहुल की कमी महसूस नहीं होने दूंगी।
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल एवं प्रियंका गांधी चर्चा के दौरान मौजूद थीं। हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में, राहुल ने वायनाड (केरल) और रायबरेली सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्हें 4 जून को चुनाव परिणाम की घोषणा होने के 14 दिन के भीतर इनमें से एक सीट खाली करनी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement