For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राहुल, प्रियंका के ‘धन्यवाद समारोह’ का स्थान बदला

07:01 AM Jun 11, 2024 IST
राहुल  प्रियंका के ‘धन्यवाद समारोह’ का स्थान बदला
Advertisement

अमेठी, 10 जून (एजेंसी)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अमेठी में 11 जून को होने वाले ‘धन्यवाद समारोह’ के स्थान में बदलाव किया गया है। अब यह कार्यक्रम अमेठी के तिलोई विधान सभा क्षेत्र के हिमाचल का पुरवा की जगह रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में होगा। कांग्रेस के अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि मंगलवार 11 जून को अमेठी में फुरसतगंज के नजदीक हिमाचल का पुरवा में अपराह्न तीन बजे ‘धन्यवाद समारोह’ आयोजित होना था मगर भीषण गर्मी को देखते हुए इसके स्थान में बदलाव किया गया है। अब यह समारोह रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में आयोजित होगा। सिंघल ने बताया कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी मौजूद रहेंगे।
हाल ही में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रायबरेली की सीट बरकरार रखी, वहीं अमेठी सीट भाजपा से छीन ली है। लम्बे समय तक पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधित्व वाली रायबरेली सीट पर इस बार राहुल गांधी ने चुनाव लड़ा और तीन लाख 90 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की। दूसरी ओर, अमेठी में नेहरू-गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एक लाख 67 हजार से अधिक मतों से पराजित कर यह सीट एक बार फिर कांग्रेस की झोली में डाल दी।
इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 17 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से छह पर जीत हासिल हुई जबकि बाकी 11 स्थानों पर उसके पार्टी प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×