मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राहुल गांधी ने किया चुनावी शंखनाद, कहा- INDIA गठबंधन के घटक दल राज्य के दर्जे की बहाली सुनिश्चित करेंगे

02:35 PM Sep 04, 2024 IST
रैली को संबोधित करते राहुल गांधी। वीडियो ग्रैब

जम्मू, 4 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत की और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के सहयोगी दलों की मदद से केंद्र शासित प्रदेश के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेगी।


उन्होंने कहा, 'हम विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना चाहते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसके लिए तैयार नहीं थी और वह चाहती थी कि पहले चुनाव हो जाएं।''

Advertisement

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, 'हम इस क्षेत्र के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेंगे, भाजपा चाहे या न चाहे। हम ‘इंडिया' गठबंधन के बैनर तले सरकार पर इसके लिए दबाव डालेंगे।' गांधी रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले संगलदान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस क्षेत्र में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 25 अन्य क्षेत्रों के साथ 18 सितंबर को मतदान होना है।

कांग्रेस की प्रदेश कमेटी के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन और भाजपा के सलीम भट से कड़ी चुनौती मिल रही है। पूर्व मंत्री वानी इस सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsJammu Kashmir NewsRahul GandhiRahul Gandhi in Jammu KashmirRahul Gandhi in Rambanजम्मू कश्मीर में राहुल गांधीजम्मू-कश्मीर समाचारराहुल गांधीराहुल गांधी रामबन मेंहिंदी समाचार