For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो, बोले- दुविधा में हूं वायनाड का MP बना रहूं या रायबरेली का

01:08 PM Jun 12, 2024 IST
वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो  बोले  दुविधा में हूं वायनाड का mp बना रहूं या रायबरेली का
राहुल गांधी वायनाड में। फोटो स्रोत कांग्रेस के एक्स अकाउंट से
Advertisement

मलप्पुरम (केरल), 12 जून (भाषा/एएनआई)

Rahul Gandhi in Wayanad: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में रोड शो किया। गांधी ने लगातार दूसरी बार वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारी अंतर से जीत हासिल की है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यह गांधी का राज्य का पहला दौरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह इस दुविधा में हैं कि उन्हें वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीट में से कौन सी सीट छोड़नी चाहिए।


गांधी ने 2024 के आम चुनाव में इन दोनों सीट पर जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि वह जो भी निर्णय लेंगे, दोनों निर्वाचन क्षेत्र के लोग उससे खुश होंगे। उन्होंने लोकसभा में दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें चुनने के लिए वायनाड के लोगों को धन्यवाद दिया। कांग्रेस नेता ने यहां एक जनसभा में कहा, ‘‘मैं आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद करता हूं। मेरे सामने दुविधा है कि मैं वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का। मैं उम्मीद करता हूं वायनाड और रायबरेली दोनों ही मेरे फैसले से खुश होंगे।''

Advertisement

लगातार दूसरी बार वायनाड लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीत हासिल करने के बाद यह उनकी राज्य में पहली यात्रा है। गांधी ने नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता कि क्या करना है, जैसा कि प्रधानमंत्री करते हैं।


मोदी का उपहास उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान ने प्रधानमंत्री को देश के प्रमुख हवाईअड्डों और बिजली संयंत्रों को अडाणी को सौंपने का निर्देश दिया है।

मेरे भगवान देश के गरीब लोग

गांधी ने कहा, ‘‘लेकिन मैं इंसान हूं। मेरे भगवान देश के गरीब लोग हैं, इसलिए मेरे लिए यह आसान है। मैं बस लोगों से बात करता हूं और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है।''

उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई भारत के संविधान की रक्षा के लिए थी और उस लड़ाई में नफरत को प्यार ने, अहंकार को विनम्रता ने हराया है। गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब अपना रवैया बदलना होगा क्योंकि भारत की जनता ने उन्हें स्पष्ट संदेश दे दिया है। कांग्रेस नेता ने केंद्र में बनी सरकार को ‘पंगु सरकार' बताया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×