For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video: राहुल का आरोप, स्टॉक मार्केट में सबसे बड़ा घोटाला, जांच के लिए JPC बने

05:43 PM Jun 06, 2024 IST
video  राहुल का आरोप  स्टॉक मार्केट में सबसे बड़ा घोटाला  जांच के लिए jpc बने
राहुल गांधी की फाइल फोटो। पीटीआई
Advertisement

नयी दिल्ली, 6 जून (ट्रिब्यून/एजेंसी)

Rahul Gandhi press conference: राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा एग्जिट पोल प्रायोजित थे, जिससे निवेशकों को करोड़ों का नुकसान हुआ है।

Advertisement

राहुल ने कहा, चुनाव के समय पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्टॉक मार्केट पर टिप्पणी की। जहां प्रधानमंत्री ने स्टॉक मार्केट बढ़ने की बात कही, वहीं गृह मंत्री ने कहा कि 4 जून से पहले लोगों को शेयर खरीदने चाहिए, लेकिन 4 जून को बाज़ार गिरता है और करीब 30 लाख करोड़ का नुकसान होता है। यह घोटाला है। हम इस घोटाले में JPC जांच की मांग करते हैं।

Advertisement

राहुल गांधी ने मोदी एवं शाह द्वारा दी गई शेयर खरीदने की सलाह और फिर चुनाव के बाद आए 'झूठे एग्जिट पोल' के कारण स्टॉक बाजार में सबसे बड़ा घोटाला हुआ है, जिसमें निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

उन्होंने कहा कि इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाए।

राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, "पहली बार हमने नोट किया कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने स्टॉक बाजार पर टिप्पणी की... फिर एक जून को झूठे एग्जिट पोल आए। "

उन्होंने दावा किया कि भाजपा के आंतरिक सर्वें में 220 सीट मिल रही थी, लेकिन एग्जिट पोल में ज्यादा सीटें दिखाई गईं। राहुल गांधी का कहना था, "तीन जून को स्टॉक बाजार सारे रिकॉड तोड़ देता है, चार जून को खटाक से नीचे चला जाता है। हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया गया था। खुदरा निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए।"

उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने निवेश की सलाह क्यों की? पांच करोड़ निवेशकों को शेयर खरीदने की सलाह क्यों दी गई? फायदा उठाने वाले विदेशी निवेशक कौन हैं? "

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह स्टॉक बाजार सबसे बड़ा घोटाला है तथा आपराधिक कृत्य है और इस मामले की जांच के लिए जेपीसी का गठन होना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि इसमें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच होनी चाहिए।

इस बीच, कांग्रेस ने पार्टी कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आठ जून को बुलाई है।बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की जाएगी। पार्टी सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों का कहना है कि बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीती हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट जीती थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×