मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राहुल गांधी गुरुग्राम और सिरसा में कर सकते चुनावी रैलियां!

08:07 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 8 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में अगले सप्ताह से चुनावी सरगर्मियां पूरे उफान पर होंगी। राजनीतिक पारा गरमाएगा। दोनों ही प्रमुख पार्टियों- भाजपा व कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं की हरियाणा में रैलियां होंगी। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं की रैलियां व रोड-शो होंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रवार को पंचकूला में अंबाला से प्रत्याशी बंतो कटारिया के समर्थन में रोड-शो तय हो चुका है। दूसरी ओर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भी 14 व 15 मई को हरियाणा आने का कार्यक्रम बन रहा है। अभी यह संभावित कार्यक्रम है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी 14 मई को गुरुग्राम के सोहाना में यहां से प्रत्याशी राज बब्बर के लिए रैली को संबोधित कर सकते हैं। 15 मई को उनका सिरसा में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के लिए रैली करने का संभावित कार्यक्रम है। राजस्थान के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट व हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंद्र सुक्खू के भी हरियाणा आने के कार्यक्रम हैं।
हरियाणा में लोकसभा की दस सीटों में से नौ सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हुए हैं। वहीं, कुरुक्षेत्र सीट से इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के डॉ़ सुशील गुप्ता चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा 2019 की तरह सभी दस सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। फिलहाल प्रदेश में चुनाव की कमान पूरी तरह से सीएम नायब सिंह सैनी तथा पूर्व सीएम और करनाल प्रत्याशी मनोहर लाल खट्टर ने संभाली हुई है। दोनों नेता मिलकर हलकावार विजय संकल्प रैलियां करने में जुटे हैं।
मोदी सरकार के दस वर्षों के कार्यकाल में लिए गए फैसलों और योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। मनोहर सरकार के करीब सवा नौ वर्षों के कार्यकाल में प्रदेश में हुए बदलाव को भाजपा मुद्दा बना रही है। इनमें मैरिट पर नौकरियां, ऑनलाइन ट्रांसफर, पूरे विकास में समान विकास अहम हैं। इसी तरह से परिवार पहचान-पत्र के माध्यम से गरीब व जरूरतमंद लोगों को घर बैठे मिल रही सुविधाओं को भाजपा भुना रही है। 10 मई के बाद प्रदेश में केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे।
राहुल गांधी के हरियाणा दौरे की पुष्टि करते हुए हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि राहुल गांधी का हरियाणा आने का कार्यक्रम है, लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है। खुद बाबरिया 11 मई को सोनीपत में पार्टी प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी और 12 कोई करनाल से यहां से प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा के लिए प्रचार करेंगे। इसके बाद वे 14 व 15 मई को अंबाला व कुरुक्षेत्र पार्लियामेंट में इंडिया गठबंधन प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। वे पार्टी नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement