For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंडिया गठबंधन की जीत में राहुल गांधी का बड़ा हाथ : ऋषिपाल मास्टर

09:04 AM Jun 17, 2024 IST
इंडिया गठबंधन की जीत में राहुल गांधी का बड़ा हाथ   ऋषिपाल मास्टर
Advertisement

फरीदाबाद, 16 जून (हप्र)
कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के सदस्य तथा फरीदाबाद कांग्रेस किसान सेल के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ. ऋषिपाल मास्टर ने कहा कि इंडिया गठबंधन के अधिकतर सांसदों की जीत में राहुल गांधी का बड़ा हाथ है।
मास्टर ऋषिपाल ने कहा कि राहुल गांधी ने इन लोकसभा चुनावों में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की एमएसपी, अग्निवीर योजना को रद्द करना, महिलाओं का सशक्तिकरण, युवाओं को पहले रोजगार की पक्की गारंटी, महिलाओं के खाते में 8500 रुपये की सहायता राशि डालना, हर हालत में संविधान की रक्षा करना और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग पर रोक लगाने के बारे जैसे जनहित के मुद्दों को कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन का नैरेटिव सेट कर दिया। इस सबका रिजल्ट ये हुआ कि जनता ने एनडीए के हवा-हवाई और झूठे वादों को पूरी तरह नकार दिया। जनता को राहुल गांधी ये समझाने में कामयाब रहे कि उनके तथा उनके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए, देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए एवं संविधान की रक्षा करने के लिए इंडिया गठबंधन की सत्ता जरूरी है। इन सब बातों को देश की जनता ने अच्छी तरह समझा और इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए जबरदस्त तरीके से मतदान किया।
मास्टर ऋषिपाल आज गांव चंदावली, मच्छगर, सोतई में कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि बेशक इंडिया गठबंधन सत्ता में आने से चूक गया लेकिन जनता ने इंडिया गठबंधन के सांसदों को बड़ी संख्या में जिताकर एक बहुत ही ज्यादा मजबूत विपक्ष का निर्माण कर दिया। इस सबका बड़ा श्रेय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा को जाता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement