For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana Result: हरियाणा चुनावों पर आई राहुल गांधी की पहली टिप्पणी, कहा- नतीजों का विश्लेषण कर रहे

11:51 AM Oct 09, 2024 IST
haryana result  हरियाणा चुनावों पर आई राहुल गांधी की पहली टिप्पणी  कहा  नतीजों का विश्लेषण कर रहे
राहुल गांधी की फाइल फोटो।
Advertisement

चंडीगढ़, 9 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Haryana Result: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी की है। हरियाणा में मिली हार पर राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पोस्ट के माध्यम से कहा कि पार्टी अप्रत्याशित चुनाव परिणामों का विश्लेषण कर रही है। उन्होंने कहा, "अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों को चुनाव आयोग के समक्ष रखा जाएगा।"

राहुल गांधी ने सभी हरियाणावासियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए लिखा, "हम हरियाणा के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम के लिए दिल से आभार व्यक्त करते हैं।"

Advertisement


जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन की जीत संविधान और लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।" उन्होंने वहां के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह जीत सामाजिक और आर्थिक न्याय के संघर्ष की सफलता है।

राहुल गांधी ने  कहा कि कांग्रेस जनता के हक और सच्चाई के लिए यह संघर्ष जारी रखेगी और लोगों की आवाज़ को बुलंद करती रहेगी।

बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीसरी बार सत्ता में वापसी की है, जहां भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। यहां कांग्रेस को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा, जिसकी पार्टी अब समीक्षा कर रही है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में इंडिया (INDIA) गठबंधन ने प्रभावशाली जीत हासिल की है। इस जीत को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संविधान और लोकतंत्र की जीत के रूप में देखा है, जिससे पार्टी को प्रदेश में एक नई ऊर्जा मिली है।

Advertisement
Tags :
Advertisement