For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ED पर राहुल के बयान के बाद कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने की लोकसभा में चर्चा की मांग

12:00 PM Aug 02, 2024 IST
ed पर राहुल के बयान के बाद कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने की लोकसभा में चर्चा की मांग
Advertisement

नयी दिल्ली, दो अगस्त (भाषा)

Rahul Gandhi comment on ED: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि सरकार ने उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई करने की तैयारी में है। राहुल ने कहा कि यह उनके द्वारा लोकसभा में चक्रव्यूह पर दिए गए भाषण के बाद हो रहा है।

Advertisement

रहुल ने कहा कि वह ईडी के लोगों का दिल खोलकर इंतजार कर रहे हैं तथा उन्हें वह अपनी तरफ से चाय एवं बिस्कुट की पेशकश करेंगे। उन्होने एक्स पर लिखी पोस्ट में कहा कि ‘‘जाहिर है कि ‘2 इन 1' को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा। ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है। मैं ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहा हूं। मेरी तरफ से चाय और बिस्कुट।''


इसी से जुड़े एक अन्य घटनाक्रम में, कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने ‘‘भाजपा सरकार द्वारा राजनीतिक उत्पीड़न के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने'' पर चर्चा की मांग करते हुए लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

Advertisement


राहुल गांधी ने सोमवार को बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए केंद्र सरकार पर हिंदुस्तान को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसाने का आरोप लगाया था और कहा था कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा।

उन्होंने यह दावा भी किया था कि इस बजट में चंद पूंजीपतियों के एकाधिकार और लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने वाले राजनीतिक एकाधिकार को मबजूती प्रदान की गई है, जबकि युवाओं, किसानों तथा मध्यम वर्ग को नजरअंदाज कर दिया गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि ‘इंडिया' गठबंधन सत्ता में आने पर जाति आधारित जनगणना कराएगा और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी भी देगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×