मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आरक्षण में कोटे का स्वागत, विधायक से मिला प्रतिनिधिमंडल

11:15 AM Oct 20, 2024 IST

उचाना (जींद) 19 अक्तूबर (हप्र)
उचाना के भाजपा विधायक देवेन्द्र अत्री के निवास पर शनिवार को वंचित अनुसूचित समाज के सैकड़ों लोगों ने पहुंच कर आरक्षण में कोटा देने के लिए सरकार का आभार जताया। इस मौके पर देवेन्द्र अत्री का मुंह मीठा करवाते हुए डीएससी समाज के लोगों ने कहा कि 18 साल के बाद उन्हें उनका हक मिला है। नायब सरकार ने आरक्षण में वर्गीकरण किया है, जो वंचित अनुसूचित समाज के लिए संजीवनी होगा। विधायक देवेन्द्र अत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ऐसी है, जो किसी का हक नहीं छीनती, बल्कि हर व्यक्ति को उसका अधिकार देती है। जब से भाजपा की सरकार हरियाणा में आई है, तभी से 36 बिरादरी के लोग सरकार से खुश हैं। इस मौके पर रमेश राणा, मुकेश वाल्मीकि, नरेश छात्तर, अमन धानक, सोनी तारखां, गंगादत्त, राजकुमार बुडायन, विनोद भौंगरा, सतीश राणा, अमन छात्तर, सुरेंद्र कसूहन, सुरेंद्र, अशोक, संदीप लोधर, राजकुमार वाल्मीकि, रामभज सरपंच, मंदीप चौहान, सीतू खरकभूरा, रामनिवास नगूरां मौजूद रहे।

Advertisement

‘रिजर्वेशन में वर्गीकरण लागू करना ऐतिहासिक फैसला’

हिसार (हप्र) : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कैबिनेट की पहली बैठक में ही अनूसूचित जाति के आरक्षण में वर्गीकरण को लागू कर दिया। हरियाणा प्रदेश के पूरे डीएससी (वंचित वर्ग) में इससे खुशी की लहर है। सेवानिवृत अधिकारी रोशन लाल के निवास पर लोग एकत्रित हुए और लड्डू बांट कर खुशी मनाई। रोशन लाल ने बताया कि डीएससी वर्ग वर्ष 2004 से अगस्त 2024 तक संघर्षरत रहा और एक अगस्त 2024 को सुप्रीम कोर्ट की सात सदस्यीय खंड पीठ ने डीएससी वर्ग के पक्ष में फैसला सुनाया जोकि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान के अनुसार है। इस मौके कबीर संस्था के पूर्व प्रधान एवं इस मामले में कोर्ट में संस्था की तरफ से पैरोकार रतन कुमार बड़गुज्जर, राधेश्याम इंदौरा उपप्रधान, मास्टर रामकुमार सहसचिव, मास्टर पवन कुमार पूर्व महाासचिव, राजेश कुमार मुडई प्रदेश उपप्रधान ओढ समाज, रघुबीर सिंह बड़गुज्जर प्रदेश महासचिव खटीक समाज, चिमन लाल बागड़ी प्रदेश महासचिव भगवान वाल्मीकि महासभा हरियाणा आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement