For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

योग्य व्यक्ति अवश्य बनाएं कार्ड : राजेश नागर

07:55 AM Nov 03, 2023 IST
योग्य व्यक्ति अवश्य बनाएं कार्ड   राजेश नागर
ग्रेटर फरीदाबाद के गांव खेड़ी स्थित सीएचसी में आयुष्मान भव योजना के तहत आयोजित शिविर में मौजूद विधायक राजेश नागर। -निस
Advertisement

बल्लभगढ़, 2 नवंबर (निस)
खेड़ी कलां सीएचसी में आयुष्मान भव योजना के तहत कैंप लगाया गया। इसका उद्घाटन स्थानीय भाजपा विधायक राजेश नागर ने किया। उन्होंने बताया कि इस योजना से करोड़ों लोग लाभ ले रहे हैं। इससे लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मिल रही हैं।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि आयुष्मान भव योजना का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने किया था। इसका उद्देश्य जरूरतमंद तबके को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है। इसके तहत ही आज सीएचसी खेड़ी कलां में शिविर में लगाया गया। इसमें दर्जनों जांच सुविधाएं निशुल्क की गईं। नागर ने बताया कि खेड़ी कलां सीएचसी को करीब 15000 कार्ड बनवाने का लक्ष्य मिला है जिसमें से करीब 9 हजार कार्ड बनवाए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह योग्यता को पूरा करते हैं तो इस कार्ड को अवश्य ही बनवाएं।
सीएचसी के प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डॉ. नीरज कौशिक, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्योति कौशिक ने बताया कि शिविर में करीब 370 लोगों ने सीबीसी, केएफटी, सीएफटी, थॉयराइड, आरबीएस, एचआईवी, यूरीन, बीपी आदि अनेक टेस्ट पूरी तरह से निशुल्क किए गए।
इस अवसर पर रणबीर नर्वत, कमल नर्वत, सतपाल नर्वत, रामबीर नर्वत, चन्द्र नर्वत, किशन नर्वत, संदीप सिंह, अरविंद नेताजी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×