मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बरसात को लेकर पीडब्ल्यूडी ने कसी कमर

06:54 AM Jun 27, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 26 जून (हप्र)
आगामी बरसात से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश पीडब्ल्यूडी विभाग ने कमर कस ली है। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को शिमला में विभाग की समीक्षा बैठक कर बरसात से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। विक्रमादित्य सिंह ने बाद में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मानसून को लेकर लोक निर्माण विभाग की तैयारियां पूरी हो गई हैं। विभाग ने नयी मशीनरी खरीदी है जिसे हर डिवीजन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि बरसात से निपटने के लिए 206 जेसीबी, 110 बुलडोजर, 28 नयी रोबो मशीन, 17 बैली ब्रिज और 13 हजार कर्मचारी फील्ड में तैनात कर दिए गए हैं ताकि किसी भी प्रकार की आपदा से प्रभावी ढंग से निपटा
जा सके।
ठेकेदारों को परफॉर्मेंस के आधार पर काम
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि ठेकेदारों को उनकी परफार्मेंस के आधार पर ही काम दिए जाएंगे। जिन ठेकेदारों के दो कार्य अधूरे पड़े हैं उन्हें तीसरा काम नहीं मिलेगा। पीएम ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण में भी दो चरणों के काम पूरे न करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया गया है।
जनता ने दिया भाजपा को करारा जबाब
विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने सरकार गिराने का षड्यंत्र रचा था जिसका जवाब विधानसभा उपचुनाव में जवाब दे दिया है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान हिमाचल आकर चुनी हुई कांग्रेस सरकार को कुछ ही दिन की मेहमान कहा था जो कि अमर्यादित था और इसका जवाब देश की जनता ने चुनावों में भाजपा को दे दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement