For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब का व्यापारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ : केजरीवाल

07:10 AM May 27, 2024 IST
पंजाब का व्यापारी अर्थव्यवस्था की रीढ़   केजरीवाल
आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल रविवार को बठिंडा में पार्टी प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुड्डियां के समर्थन में रोड शो के दौरान।-पवन शर्मा
Advertisement

संगरूर/बठिंडा, 26 मई (निस)
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आज फिरोजपुर में व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ अहम बैठक करते हुए कहा कि हम पंजाब के व्यापारियों और उद्योगपतियों को प्रदेश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ मानते हैं। अगर आप नहीं होंगे तो देश कभी आगे नहीं बढ़ पाएगा। उन्होंने कहा कि एक साल पहले जब वह पंजाब आये थे तो जालंधर, लुधियाना, अमृतसर और मोहाली में व्यापारियों के साथ 3-3 घंटे तक बैठक की थी।
मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मान ने अलग-अलग शहरों में बैठकें भी की हैं और अब कई जगहों पर काम भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान अकेले आपके लिए लड़ रहे हैं, आप 13 की 13 सीटें दे दें तो आपके सारे मसले हल हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि दो साल पहले पंजाब में व्यापारी वर्ग की हालत बहुत नाजुक थी और सभी व्यापारी दूसरे राज्यों में काम करने जा रहे थे, लेकिन अब पंजाब से बाहर जाने का सिलसिला खत्म हो गया है और उद्योगों का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि 2 साल में पंजाब में 56 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। आज जर्मनी और नीदरलैंड जैसे देशों से कंपनियां पंजाब आ रही हैं।
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी राज्य में मुफ्त बिजली नहीं है, सिर्फ पंजाब और दिल्ली में ही मुफ्त बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र आपके 8 हजार करोड़ रुपये लेकर बैठा है, आप इस पैसे के हकदार हैं। पंजाब के लोगों ने आजादी की लड़ाई में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है और आज देश की आजादी और संविधान खतरे में है। इसलिए पंजाब के लोगों के लिए देश को बचाना जरूरी है।

‘मोदी ने विपक्षी नेताओं को जेल में डाला’

अपनी गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 16 मार्च को आम चुनाव की घोषणा हुई और 21 मार्च को उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने मुझे, मेरी पार्टी के नेताओं संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार कर लिया। केंद्र पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि कई विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया गया है और फिर वे कहते हैं, चलो चुनाव लड़ते हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश के अंदर भी अब तानाशाही हो रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×