For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आजादी की लड़ाई में पंजाबियों ने दीं सबसे अधिक कुर्बानियां : डा. बलबीर सिंह

08:59 AM Feb 05, 2024 IST
आजादी की लड़ाई में पंजाबियों ने दीं सबसे अधिक कुर्बानियां   डा  बलबीर सिंह
Advertisement

संगरूर, 4 फरवरी (निस)
खालसा कॉलेज पटियाला में दूसरी बार आयोजित पटियाला हेरिटेज एंड मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल संपन्न हो गया। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने कहा कि देश को आजादी दिलाने और इस आजादी को बचाने के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानियां पंजाबियों ने दी हैं। डॉ. बलबीर सिंह ने मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल एसोसिएशन और भारतीय सेना के साथ-साथ पटियाला जिला प्रशासन को बधाई दी और कहा कि यह मेला आज समाप्त नहीं हुआ है बल्कि इस मेले में आए युवाओं और छात्रों के लिए यह एक नयी शुरुआत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार सभी जिलों में ऐसे मेले आयोजित करने का प्रयास कर रही है।
स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में आई बाढ़ के संदर्भ में सेना के दृढ़ संकल्प को सलाम करते हुए कहा कि सेना जहां सीमा पर देश की रक्षा करती है, वहीं नागरिक क्षेत्र में किसी भी आपदा की स्थिति में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की रक्षा करती है।
मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल एसोसिएशन के चेयरमैन लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल ने कहा कि हमारे बच्चे इस फेस्टिवल से सीखकर सेना में जरूर शामिल होंगे, उनके जीवन में सैनिकों जैसे गुण विकसित होंगे, यही हमारी उपलब्धि होगी।
फेस्टिवल के अंत में पीपीएस नाभा और वाईपीएस स्कूल के विद्यार्थियों ने घुड़सवारी के करतब दिखाए जबकि पटियाला एविएशन क्लब के कैप्टन हरप्रीत सिंह ने हवाई जहाज से फूल बरसाए। गतका टीमों ने गतका का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) चेतिंदर सिंह, महाराजा भूपिंदर सिंह, पंजाब राज्य खेल विश्वविद्यालय के वीसी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ. जे एस चीमा, कर्नल पेरी ग्रेवाल, कर्नल रश्नीर सिंह चहल, कर्नल अरुण मारिया, एडीसी, मेले के नोडल अधिकारी अनुप्रिता जोहल, एसडीएम चरणजीत सिंह, कर्नल जे.वी. सिंह एनसीएस, आर्मी यूनिट, आईटीबीपी और पटियाला पुलिस के स्वयंसेवक, बड़ी संख्या में शिक्षक,  छात्र, वर्तमान और पूर्व सेना अधिकारी और पटियालावासी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×