For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाबी समाज ने महापंचायत कर दिखाई एकजुटता

10:52 AM Aug 05, 2024 IST
पंजाबी समाज ने महापंचायत कर दिखाई एकजुटता
रेवाड़ी में आयोजित महापंचायत में उपस्थित पंजाबी समुदाय के लोग। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 4 अगस्त (हप्र)
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में मात्र कुछ ही महीने बचे है। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले ही अब पंजाबी समाज भी चुनाव को लेकर सक्रिय हो गया है।
विधानसभा चुनाव में रेवाड़ी शहर के पंजाबी समाज का चुनाव को एक तरफ़ा करने में महत्वपूर्ण योगदान रहता है लेकिन पंजाबी समाज की निरंतर हो रही अनदेखी के चलते अब पंजाबी समाज ने भी विधानसभा चुनाव में अपनी सक्रियता दिखा दी है। देर रात रेवाड़ी शहर के एक निजी रेस्टोरेंट में पंजाबी स्वाभिमान महापंचायत का आयोजन किया गया।
इस महापंचायत में सैकड़ों की संख्या में पंजाबी समाज के लोग भारी संख्या में पहुंचे और महापंचायत में शपथ लेकर निर्णय लिया है कि जो पार्टी पंजाबी समाज को मान सम्मान देगी समाज उसी को अपना समर्थन करेगा। इस महापंचायत से कांग्रेस और भाजपा की टेंशन बढ़ गई है। पंजाबी समाज के प्रधान प्रेमनाथ गेरा ने कहा यह कोई राजनीति मंच नहीं हैं। समाज के एक व्यक्ति विशेष ने समाज की ठेकेदारी लेकर राजनीतिक राजघराने में समाज को बेचने का काम किया है।
लेकिन अब समाज एकजुट हो गया है और उस व्यक्ति की चालाकियों को भी समझ चुका है। गेरा ने रेवाड़ी में पंजाबी समाज के 32000 वोट का दावा किया और कहा कि 32000 वोटों से किसी को यह लगता है कि पंजाबी समाज उन्हें जितवा नहीं सकता तो वह यह याद रखें 32000 वोट समाज हरा जरूर सकता हैं।
मीटिंग में पंजाबी समाज से नम्रता सचदेवा ने पंजाबी आयोग गठन करने की भी मांग रखी व रिफ्यूजी, पाकिस्तानी, शरणार्थी कहने पर मुक़दमा दर्ज करने की भी मांग रखी।
पंचायत में निर्णय लिया गया है कि 11 लोगों की कोर कमेटी का गठन किया जाएगा। केशव चौधरी ने कहा कि 11 सदस्य की कमेटी ही गठन करेगी कि किस पार्टी का समर्थन करना है।
उन्होंने कहा कि रेवाड़ी विधानसभा के सभी पंजाबियों की जल्दी ही विशाल महापंचायत भी बुलाई जाएगी। इस मौके पर अभिषेक झाम्ब, किशन लाल मेहता, अनिल अरनेजा, नरेंद्र सहगल, संजय चांदना, एडवोकेट हेमंत लूथरा, रामचंद्र अग्घी, सुनील गुलाटी, सरदार बलबीर सिंह आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement