For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विदेश जाने वालों के लिए पथ-प्रदर्शक बनेगी पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी

08:46 AM Jul 15, 2023 IST
विदेश जाने वालों के लिए पथ प्रदर्शक बनेगी पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी
डबवाली में शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पाथ-वे कार्यक्रम की जानकारी देते एमआरएसपीटीयू के वरिष्ठ अधिकारी। -निस
Advertisement

डबवाली, 14 जुलाई (निस)
महाराजा रणजीत सिंह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी, बठिंडा ने विदेश जाने वाले युवाओं के लिए अनूठी पहल ‘यहां प्रवेश लें, विदेश का अध्ययन करें’ ‘पाथ-वे’ कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत विदेश में भविष्य बनाने के चाहवान छात्रों को ट्रैवल एजेंटों व फर्जी डिग्री के मानसिक शोषण से रहित पर्याप्त अवसर मिलेंगे।
टेक्निकल विश्वविद्यालय ने वेन स्टेट यूनिवर्सिटी (यूएसए) और कनाडा की थॉमसन रिवर यूनिवर्सिटी कैमलूप्स के संयुक्त तत्वावधान में डिग्री पाठ्यक्रम शुरू किए हैं। इनके अंतर्गत छात्र 3 साल तक टेक्निकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करेंगे व चौथे साल वेन स्टेट यूनिवर्सिटी में 4 साल का कोर्स संपूर्ण होने पर वेन स्टेट यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री मिलेगी। जबकि 3 प्लस 2 प्रोग्राम के तहत चौथे व पांचवें साल की पढ़ाई वेन स्टेट यूनिवर्सिटी में होगी। 5 साल के कार्यक्रम के तहत बी.टेक व मास्टर की डिग्रियां वेन स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा प्रदान की जाएंगी।
‘पाथ-वे’ कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार राजिंदर सिंह बराड़, नियंत्रक (परीक्षा) डॉ. करणवीर सिंह, निदेशक (जनसंपर्क) हरजिंदर सिद्धू व डायरेक्टर (प्लेसमेंट) हरजोत सिद्धू आदि हरियाणा और राजस्थान के शहरों-कस्बों में युवाओं को जागरूक कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×