मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Punjab: चार सीटों पर उपचुनाव से पहले शिअद को झटका, सोहन सिंह ठंडल भाजपा में शामिल

12:29 PM Oct 24, 2024 IST
शिअद नेता सोहन सिंह ठंडल वीरवार को राज्य पार्टी प्रभारी विजय रूपाणी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। ट्रिब्यून फोटो

चंडीगढ़, 24 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Sohan Singh Thandal: पंजाब विधानसभा की चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सोहन सिंह ठंडल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

माहिलपुर और चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्रों से चार बार विधायक रह चुके ठंडल का भाजपा में जाना राज्य की राजनीति में महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है। उपचुनाव से पहले ठंडल का यह कदम अकाली दल के लिए बड़ा धक्का है और भाजपा को पंजाब में अपनी राजनीतिक स्थिति मजबूत करने में मदद करेगा।

Advertisement

ठंडल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब पार्टी प्रभारी विजय रूपानी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। ठंडल के चब्बेवाल (सुरक्षित) विधानसभा उपचुनाव सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है। ठंडल संभावित शिअद उम्मीदवार थे, लेकिन चूंकि इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं थी कि शिअद चार उपचुनाव लड़ेगा या नहीं, इसलिए उन्होंने इस बार भी चुनाव लड़ने में सक्षम होने के लिए भाजपा में जाने के अवसर का लाभ उठाया।

भाजपा को आमतौर पर ग्रामीण सीट से मतदाताओं के साथ करीबी जुड़ाव रखने वाला स्थानीय उम्मीदवार मिलना भी मुश्किल हो रहा था। ठंडल में भाजपा को नया पंथक चेहरा मिल गया है। ठंडल ने भाजपा में जाने की कोई योजना नहीं बताई थी, क्योंकि वह एक दिन पहले शिअद की कोर कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए थे।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsPunjab BJPpunjab newsShiromani Akali DalSohan Singh Thandalपंजाब भाजपापंजाब समाचारभाजपाशिरोमणि अकाली दलसोहन सिंह ठंडलहिंदी समाचार