For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इटली में मशीन से कटा पंजाब निवासी का हाथ, इलाज न मिलने से मौत

02:58 PM Jun 21, 2024 IST
इटली में मशीन से कटा पंजाब निवासी का हाथ  इलाज न मिलने से मौत
Advertisement

लंदन/रोम, 21 जून (भाषा)

Advertisement

Death of Indian: इटली में 31 वर्षीय एक भारतीय मजदूर का हाथ एक भारी मशीन की चपेट में आकर कट जाने के बाद उसके नियोक्ता ने उपचार कराने के बजाये उसे सड़क के किनारे फेंक दिया, जिससे उसकी दुखद मौत हो गयी।

रोम के निकट लाजियो में सब्जी के एक खेत में काम करते हुए सतनाम सिंह का हाथ भारी मशीन में आकर कट गया था।

Advertisement

रोम में भारतीय दूतावास ने बुधवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि इटली के लैटिना में भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की खबर से वह वाकिफ हैं।

दूतावास ने बिना ज्यादा जानकारी दिये हुए कहा, ''हम स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। परिवार से संपर्क करने और वाणिज्य दूतावास सहायता मुहैया कराने के प्रयास जारी हैं।'' सिंह पंजाब के रहने वाले थे।

इटली मीडिया की खबर के मुताबिक, सिंह के नियोक्ता एंटोनेलो लोवेटो ने उन्हें और उनकी पत्नी को एक वैन में बिठाया और उनके घर के नजदीक सड़क किनारे छोड़ दिया।

एएनएसए समाचार एजेंसी ने घर के मालिक इलारियो पेपे के हवाले से खबर में बताया, ''हमने सिंह की पत्नी की चीखें सुनीं, जो मदद के लिए पुकार रही थी फिर हमने एक लड़के को देखा, जो उन्हें अपनी बाहों में उठाकर घर के अंदर ले गया।''

उन्होंने बताया, ''हमें लगा कि वह उनकी मदद कर रहा है लेकिन फिर वह भी भाग गया।'' पेपे ने कहा, ''मैं उसके पीछे भागा और मैंने उसे वैन में चढ़ते हुए देखा और मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था और वह उसे अस्पताल क्यों नहीं ले गया।''

उन्होंने कहा, ''उसने (लड़के) जवाब दिया कि वह (सिंह) नियमित कर्मचारी के तौर पर पंजीकृत नहीं है।'' कटे हुए हाथ को फलों के डिब्बे में रखा गया था।

सिंह को डेढ़ घंटे तक उपचार नहीं मिला। उन्हें हवाई मार्ग से रोम के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बुधवार को उनकी मौत हो गयी। लोवेटो पर अब आपराधिक लापरवाही और हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की जांच चल रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement