मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

छिटपुट हिंसा के बीच पंजाब पंचायत चुनाव संपन्न

06:48 AM Oct 16, 2024 IST
पटियाला में मंगलवार को वोट देने के लिए कतार में लगी महिलाएं। - एएनआई

चंडीगढ़, 15 अक्तूबर (हप्र/ एजेंसी)
पंजाब में मंगलवार को छिटपुट हिंसक घटनाओं के बीच ग्राम पंचायतों के लिए करीब 68 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान तीन जगह गोलियां चलीं, जिसमें दो लोग जख्मी हो गये। करीब एक दर्जन जिलों में झड़पें और कुछ जगह पत्थरबाजी हुई। पुलिसकर्मी समेत कई लोग जख्मी हुए हैं। कुछ जगह वोटिंग के दौरान गड़बड़ियों, धांधली व धक्केशाही की घटनाएं भी सामने आयीं।
राज्य की कुल 13,225 ग्राम पंचायतों में से करीब 9400 के लिए वोटिंग हुई। सरपंच पदों के लिए 3798 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं, जबकि 25,588 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। पंच पदाें के लिए 80,598 उम्मीदवार थे। मत पत्रों के जरिए सुबह आठ बजे शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे संपन्न हो गया। इसके बाद रात तक नतीजे आने शुरू हो गये।
तरनतारन जिले के सैन भगत गांव में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया। गोलीबारी की एक अन्य घटना पटियाला जिले के खुड्डा गांव में हुई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि 20-25 लोगों ने मतदान कर्मियों के साथ मारपीट की व एक मतपेटी छीनकर पास के एक खेत में फेंक दी। मोगा के गांव कोटला मेहर सिंहवाला में भी गोलियां चलीं।

Advertisement

Advertisement