मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब महिला कांग्रेस ने मनायी राजीव गांधी की 80वीं जयंती

10:32 AM Aug 21, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को पंजाब कांग्रेस भवन, सेक्टर-15 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 80वीं जयंती पर एकत्रित महिला कांग्रेस की सदस्याएं।

चंडीगढ़, 20 अगस्त (हप्र)
पंजाब महिला कांग्रेस ने भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की 80वीं जयंती बड़े उत्साह और सम्मान के साथ मनाई। मुख्य समारोह पंजाब कांग्रेस भवन, सेक्टर-15 में आयोजित किया गया, जहां महिला कांग्रेस नेताओं और सदस्यों ने अपने दूरदर्शी नेता को याद किया।
पंजाब महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष डाॅ. अमनदीप ढोलेवाल ने मीडिया को बताया कि भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा और प्रदेश अध्यक्ष गुरशरण कौर रंधावा के नेतृत्व में महिला कांग्रेस राजीव गांधी के सपने को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा काम कर रही हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमनदीप ढोलेवाल ने कहा कि राजीव गांधी ने भारतीय राजनीति में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से नीतियां लागू कीं।
राजीव गांधी के नेतृत्व में महिलाओं को आरक्षण का लाभ मिला। इस अवसर पर भूपिंदर कौर, रूपिंदर कौर, सुमित्रा, रूपिंदर कौर, कुलवंत कौर और तृप्ता ठाकुर ने भी सभा को संबोधित किया।

Advertisement

युवाओं के सपनों को पंख लगाए : पवन जैन

स्व. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर पवन जैन की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। -हप्र
पंचकूला (हप्र) : पंचकूला में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर समारोह का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए आयोजक हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पवन जैन ने कहा कि इस अवसर पर हम उनकी दूरदर्शिता और योगदान को याद करते हैं जिन्होंने भारत के युवाओं के सपनों को पंख लगाए और उन्हें हकीकत में बदलने में मदद की। इस कार्यक्रम में हरियाणा सरकार की पूर्व चेयरपर्सन संतोष शर्मा और कांग्रेस नेता कृष्ण नन्हा अग्रवाल ने भी अपने विचार सांझा किए। कार्यक्रम में पूर्व सिटी प्रधान आरके कक्कड़, अरुण मादरा, मनोज अग्रवाल, रविन्द्र जैन, सुनीता मान, सविता, भावना ग्रेवाल, अनूप सिंह, पवन शर्मा, विकास चौधरी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी को नमन किया।

देश को बनाया आधुनिक : सुधा भारद्वाज

पंचकूला (हप्र) : महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के दिशा निर्देश अनुसार हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज की अध्यक्षता में स्व. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई गई और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर महिला कांग्रेस जिला स्टेट महासचिव सुषमा खन्ना, सचिव सोनिया गौर, महिला जिला प्रधान सुनीता मान, सविता पिंजौर, पूनम, ब्लॉक प्रेसिडेंट सीमा शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान सुधा भारद्वाज ने कहा कि कि 1984 से 1989 तक राजीव गांधी भारत के प्रधानमंत्री थे। वे देश को आधुनिक बनाने और सामाजिक न्याय संबंधी चिंताओं से निपटने के अपने प्रयासों के लिए प्रसिद्ध हैं।

Advertisement

आधुनिक भारत के निर्माता थे राजीव : वरुण चौधरी

अम्बाला (हप्र) : राजीव चौक साहा पर सांसद वरुण चौधरी ने कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सांसद ने राजीव गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी 1984 से 1991 के बीच देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री रहे। इन पांच वर्षों में ही इस युवा प्रधानमंत्री ने अपने कार्यों से देश की जनता के दिल और दिमाग में अमिट छाप छोड़ी। उन्होंने एक ही कार्यकाल में कई ऐसे कार्य किए, जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है।

युवाओं के प्रेरणास्रोत स्व गांधी: मलौर

अम्बाला शहर (हप्र) : पूर्व विधायक जसबीर मलौर ने स्व. राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। पूर्व विधायक ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत के निर्माता व देश के युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं । मलौर ने कहा कि उनकी दूरदर्शी सोच की वजह से ही आज हम मोबाइल, कंप्यूटर और टेलीविजन के माध्यम से जीवन के हर क्षेत्र में विभिन्न लाभ उठा सकते हैं। राजीव गांधी को सुधारवादी नेता बताते हुए मलौर ने कहा कि उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार किया और विदेशी निवेश को आकर्षित किया। इस मौके पर लाभ सिंह ठरवा, मान सिंह खुरचणपुर, टिंका कांवला, काला मलौर, जसबीर हुमायूंपुर, तरणदीप पूनिया, अनंत काजल, अवतार सिंह, सार्थक मलौर, सुभाष फौजी, राहुल भारद्वाज सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement