For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मेडिकल प्रोफेशनल्स की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार गंभीर : डाॅ. बलबीर

09:14 AM Aug 19, 2024 IST
मेडिकल प्रोफेशनल्स की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार गंभीर   डाॅ  बलबीर
सरकारी राजिंद्रा अस्पताल, पटियाला में रोष प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के साथ नारेबाजी करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह। -निस

संगरूर, 18 अगस्त (निस)
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य में मेडिकल प्रोफेशनल्स की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह गंभीर है। कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई क्रूरता के विरोध में देशव्यापी हड़ताल के पक्ष में सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा यहां राजिंद्रा अस्पताल में दिये जा रहे विरोध रैली में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने पंजाब के डॉक्टरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा 2019 में पारित प्रस्ताव के अनुसार डाॅ. बलबीर सिंह ने कहा कि वह खुद इस संबंध में देश के प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखेंगे। इसके अलावा वह चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और एसओपी तैयार करने के लिए देश के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों की एक बैठक बुलाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी मिलेंगे। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर सोमवार को पंजाब के डॉक्टरों की एसोसिएशन की एक अहम बैठक भी हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ऐसी व्यवस्था करेगी ताकि स्वास्थ्य क्षेत्र में सेवा दे रहे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ ऐसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना न घटे। उन्होंने कहा कि वह खुद एक डॉक्टर हैं और उनकी बेटी भी एक डॉक्टर है और वह जानते हैं कि एक डॉक्टर को कितनी मेहनत करनी पड़ती है।
इस अवसर पर कर्नल जे.वी. सिंह, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, डॉ. राजन सिंगला, चिकित्सा अधीक्षक, गिरीश साहनी, सिविल सर्जन डाॅ. जीतेन्द्र कांसल, डाॅ. आर पी एस सिबिया, डॉ. एसएस मान और जूनियर और सीनियर रेजिडेंट्स और मेडिकल छात्र भी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×