मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब सरकार आम आदमी पर डाल रही बोझ : भूंदड़

07:29 AM Sep 11, 2024 IST

लुधियाना, 10 सितंबर (निस)
शिरोमणि अकाली दल ने आज यहां राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराने के अलावा लोगों पर नए टैक्स लगाने और सब्सिडी वापस लेने के विरोध में पंजाब सरकार के खिलाफ धरना दिया। पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों पर अाधारित एक प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी कमिश्नर को एक ज्ञापन भी सौंपा। उसमें पेट्रोल और डीजल पर वैट दरों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने के अलावा हाल ही में बढ़ाए गए बस किराए को वापस लेने तथा सात किलोवाट से कम लोड वाले उपभोक्ताओं को दी जाने वाली बिजली सब्सिडी को फिर से बहाल करने की मांग की है।
धरने में अकाली दल के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा कि पंजाब सरकार आम आदमी पर एक के बाद एक बोझ डाल रही है, जबकि नागरिक सुविधाओं को बेहतर बनाने या नए स्कूल, काॅलेज और अस्पताल स्थापित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ गई है। बस किराए में वृद्धि और बिजली सब्सिडी वापस लेने से भी आम आदमी प्रभावित हुआ है।
इस अवसर पर महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, शरनजीत सिंह ढिल्लों, हीरा सिंह गाबड़िया और गुरचरण सिंह ग्रेवाल सहित वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि उद्योग शहर से पलायन कर रहे हैं। उन्होने कहा कि आप सरकार द्वारा इस क्षेत्र को कोई ठोस प्रोत्साहन न दिए जाने के कारण पंजाब में नया निवेश नहीं आ रहा है।

Advertisement

Advertisement