For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब भाजपा अध्यक्ष जाखड़ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पढ़ें क्या की है मांग

03:24 PM Jun 13, 2024 IST
पंजाब भाजपा अध्यक्ष जाखड़ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र  पढ़ें क्या की है मांग
Advertisement

चंडीगढ़, 13 जून (भाषा)

Narendra Modi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखने का अनुरोध किया।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने 30 मई को पंजाब के होशियारपुर में अपनी एक चुनावी रैली में कहा था कि उनकी इच्छा है कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए।

उन्होंने कहा था कि गरीबों का कल्याण उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास एक प्रमुख प्रेरणा हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 10 मार्च को आदमपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया था।

Advertisement

पंजाब भाजपा प्रमुख जाखड़ ने अपने पत्र में मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। जाखड़ ने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर आपके तीसरे कार्यकाल ने देश के लोगों, खासकर पंजाब के लोगों को नयी ऊर्जा दी है और वे आपको विकसित भारत के प्रतीक के रूप में देखते हैं। पंजाब के लोगों की ओर से मैं आपको इस ऐतिहासिक दुर्लभ उपलब्धि के लिए बधाई देना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं इस अवसर पर आपका ध्यान दो मुद्दों की ओर आकृष्ट करना चाहता हूं, जिनका लोगों के मन पर गहरा भावनात्मक-आध्यात्मिक प्रभाव है। ये मुद्दे समाज के प्रति आपकी प्रतिबद्धता से भी मेल खाते हैं।"

भाजपा नेता जाखड़ ने कहा, "पंजाब की अपनी हालिया यात्रा के दौरान आपने जो कहा था, उसके अनुसार आदमपुर हवाई अड्डे का नाम 15वीं शताब्दी के आध्यात्मिक संत गुरु रविदास के नाम पर रखना भारत को जोड़ने वाली विविधता में आध्यात्मिकता के चरित्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह पंजाब के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग भी रही है।"

जाखड़ ने प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में गुरु रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण किया जाना है, इसलिए मंदिर के आसपास के क्षेत्र को एक शांत उद्यान के रूप में विकसित करने पर विचार करना उचित होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×