For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब : अक्षय तृतीया पर दिग्गजों ने दाखिल किए नामांकन-पत्र

08:04 AM May 11, 2024 IST
पंजाब   अक्षय तृतीया पर दिग्गजों ने दाखिल किए नामांकन पत्र
Advertisement

चंडीगढ़/संगरूर/बठिंडा/राजपुरा/लुधियाना/
बरनाला (हप्र/निस)
पंजाब में नामांकन-पत्र भरने के चौथे दिन 13 लोकसभा सीटों के लिए 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखिल किए गए। अक्षय तृतीया के अवसर पर आज कई दिग्गजों ने अपना नामांकन दाखिल किया। अमृतसर से भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, जालंधर से चरणजीत सिंह चन्नी ने आज नामांकन दाखिल किया। अमृतसर से भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू के नामांकन के दौरान विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भी मौजूद रहे। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि 11 और 12 मई को गज़टिड छुट्टियां होने के कारण नामांकन-पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। ज़िक्रयोग्य है कि 7 मई से 10 मई तक 143 उम्मीदवारों द्वारा 163 नामांकन-पत्र दाखिल किये जा चुके हैं।
गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र
गुरदासपुर से 9 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन-पत्र पत्र दाखिल किये हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के सुखजिंदर सिंह रंधावा, भाजपा के से दिनेश सिंह के नाम शामिल है।
अमृतसर लोकसभा क्षेत्र
अमृतसर से 6 उम्मीदवारों द्वारा 8 नामांकन-पत्र दाखिल किये गए हैं। इनमें भाजपा के तरनजीत सिंह संधू और शिरोमणि अकाली दल के अनिल जोशी के नाम शामिल हैं।
खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र
खडूर साहिब से 3 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किये गए हैं, जिनमें भाजपा से मनजीत सिंह और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से गुरदयाल सिंह के नाम शामिल है। आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर अमृतपाल सिंह ने नामांकन-पत्र भरा। खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन के मुखी अमृतपाल सिंह खडूर साहिब लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। अमृतपाल सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। इसमें अमृतपाल ने नामांकन के लिए 7 दिन की मोहल्लत मांगी थी। इस पर आज हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया।
जालंधर लोकसभा क्षेत्र
जालंधर से 6 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किये गए हैं, जिनमें भाजपा से सुशील कुमार, शिरोमणि अकाली दल से महिन्दर सिंह केपी, कांग्रेस से चरनजीत सिंह चन्नी और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बलविन्दर कुमार का नाम शामिल हैं।
आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र
आनंदपुर साहिब से 7 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन-पत्र दाखिल किये गए हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से प्रेम सिंह और आम आदमी पार्टी की तरफ से मलविन्दर सिंह कंग के नाम शामिल हैं।
लुधियाना लोकसभा क्षेत्र
लुधियाना से 12 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किये गए हैं। इनमें भाजपा से रवनीत सिंह और बहुजन समाज पार्टी से दविन्दर सिंह का नाम शामिल है।
फतेहगढ़ साहिब
फतेहगढ़ साहिब से 6 उम्मीदवारों की तरफ से 8 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरप्रीत सिंह का नाम शामिल है।
फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र
फरीदकोट से 8 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किये गये हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से राजविन्दर सिंह रंधावा का नाम शामिल है।
पटियाला लोकसभा क्षेत्र
पटियाला से 5 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किया गया है, जिनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरिन्दर कुमार शर्मा और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जगजीत सिंह का नाम शामिल है।
होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र
होशियारपुर से 5 उम्मीदवारों ने 7 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें कांग्रेस की तरफ से यामनी गोमर और आम आदमी पार्टी की तरफ से राज कुमार के नाम शामिल हैं।
फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र
फिरोजपुर से 4 उम्मीदवारों ने नामांकन-पत्र दाखिल किये हैं। इनमें से शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरदेव सिंह के नाम शामिल हैं।
बठिंडा लोकसभा क्षेत्र
बठिंडा से 7 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल किये गये हैं, जिनमें आम आदमी पार्टी से गुरमीत सिंह, इंडियन नेशनल कांग्रेस से जीत महेंद्र सिंह और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से निक्का सिंह के नाम शामिल हैं। कांग्रेस प्रत्याशी जीत महेंद्र सिंह के नामांकन के दौरान पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग भी मौजूद थे।
संगरूर लोकसभा क्षेत्र
संगरूर से 4 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र भरे गये हैं, जिनमें बसपा की तरफ से सुरिन्दर कौर का नाम शामिल है।

किसान का बेटा हूं, ट्रैक्टर हमारी जिंदगी: एन.के.शर्मा
राजपुरा/संगरूर (निस) : शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एनके शर्मा ने विपक्षी राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों पर पलटवार करते हुए कहा है कि चुनावी रण में उतरे कांग्रेस तथा भाजपा के प्रत्याशी अब तक के प्रचार के दौरान किसी प्रकार से विकास का एजेंडा पेश करने में बुरी तरह से फेल साबित हुए हैं। शर्मा राजपुरा में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। यहां चुनाव कार्यालय खोलने के बाद शर्मा पटियाला में नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना हुए। एनके शर्मा आज ट्रैक्टर पर सवार होकर अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि वह किसान के बेटे हैं और ट्रैक्टर हमारी जिंदगी है। इसलिए वह ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने आए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×