For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब 7 जिलों के कुछ क्षेत्रों में इंटरनेट पर 24 तक रोक

06:40 AM Feb 19, 2024 IST
पंजाब 7 जिलों के कुछ क्षेत्रों में इंटरनेट पर 24 तक रोक
Advertisement

चंडीगढ़/ संगरूर, 18 फरवरी (ट्रिन्यू/ निस)
पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर आंदोलन के छठे दिन रविवार को भी हजारों किसान डटे रहे। उधर, चंडीगढ़ में तय समय से करीब दो घंटे की देरी से रात 8 बजे तीन केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच चौथे दौरे की वार्ता शुरू हुई, जो देर रात तक जारी रही। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी बैठक में शामिल हुए। इस बीच, यह पता चला कि केंद्र कुछ अन्य फसलों के लिए एमएसपी पर गारंटी देने का प्रस्ताव लेकर आया है, बशर्ते किसान फसल विविधीकरण अपनायें। गेहूं, धान के अलावा अन्य फसलें उगायें। जानकारी के अनुसार, केंद्र ने राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ-साथ किसान नेताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि किसान पानी की अधिक खपत वाले धान के बजाय अन्य फसलें उगायें।
उधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर पटियाला, संगरूर और फतेहगढ़ साहिब समेत पंजाब के सात जिलों के चुनिंदा इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर लागू प्रतिबंध 24 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। इन इलाकों में संगरूर का खनौरी, मूनक, लेहरा, सुनाम, छाजली, पटियाला का शंभू, जुल्का, समाना, पातड़ां, घनौर, देवीगढ़, बठिंडा की संगत मंडी, मानसा का सरदूलगढ़, बोहा, मोहाली का लालड़ू, श्री मुक्तसर साहिब का किलियांवाली और फतेहगढ़ साहिब शामिल हैं।
वहीं, पंजाब और हरियाणा में दिनभर विभिन्न किसान संगठन अपनी रणनीति बनाने में जुटे रहे। भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने कहा कि पंजाब में टोल प्लाजा फ्री करवाने का अभियान 22 फरवरी तक जारी रहेगा और संयुक्त किसान मोर्चा भी इसमें शामिल होगा। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि मंगलवार से विधायकों और जिला अध्यक्षों सहित पंजाब भाजपा के नेताओं के आवासों के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×