मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Punjab Assembly by-election: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगा शिअद, कोर कमेटी की बैठक में हुआ फैसला

03:07 PM Oct 24, 2024 IST

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Punjab Assembly by-election: शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने पंजाब में 13 नवंबर को होने वाले चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव में भाग न लेने का निर्णय लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. दलजीत चीमा ने बताया कि पार्टी की कोर कमेटी ने वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श के बाद यह फैसला किया है।

डॉ. चीमा ने कहा कि यह निर्णय सिख संगत के व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। साथ ही, अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को अकाल तख्त के जत्थेदार द्वारा चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किए जाने के कारण, पार्टी ने उपचुनाव में कोई उम्मीदवार न उतारने का निर्णय किया है।

Advertisement

अकाली दल के इस कदम को राज्य की राजनीति में एक महत्वपूर्ण फैसला माना जा रहा है, क्योंकि उपचुनाव से पहले यह निर्णय पार्टी के चुनावी दृष्टिकोण और उसकी भविष्य की रणनीति को प्रभावित कर सकता है।

बता दें, पंजाब की चार विधानसभा सीटों डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल, बरनाला व गिद्दड़बाहा में उपचुनाव होना है। यहां 13 नवंबर को मतदान होगा।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsPunjab Assembly By-ElectionPunjab Assembly By-Election 2024punjab newsSADShiromani Akali Dalपंजाब विधानसभा उपचुनावपंजाब विधानसभा उपचुनाव 2024पंजाब समाचारशिअदशिरोमणि अकाली दलहिंदी समाचार