मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खेतों से बरसात का पानी निकालने के लिए लगेंगे पंप सेट

07:12 AM Sep 20, 2024 IST

हथीन, 19 सितंबर (निस)
हथीन तहसील के गांवों में बरसात के पानी से सेम की समस्या पैदा हो गई है। इस समस्या से किसानों को निजात दिलाने के लिए पंप सेट लगाए जाएंगे। जिला उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठ ने बृहस्पतिवार को बरसात के कारण जलभराव से प्रभावित मढनाका, जनाचौली, आलूका, मंडकोला गांवों का दौरा किया और पानी निकालने के आदेश दिए। इस अवसर पर उनके साथ एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम संदीप अग्रवाल, जिला राजस्व अधिकारी बलराज सिंह, बीडीपीओ नरेश कुमार आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।
उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठ ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेतों में हुए जलभराव को तुरंत प्रभाव से पंप सेट लगवाकर निकाला जाए। खेतों में जलभराव होने से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा पंप सेट चलवाकर भी खेतों से पानी की निकासी करवाई जा रही है। भविष्य में किसानों को ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए भी जिला प्रशासन कार्य कर रहा है। गांवों में निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना और अधिकारियों को उनकी समस्याओं पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेने के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement