मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पुल्कित ने सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती में जीता स्वर्ण, हुआ सम्मान

07:49 AM Aug 27, 2024 IST
विजेता पहलवान पुल्कित को सम्मानित करते हुए भाजपा नेता अनिल खत्री। -निस

बहादुरगढ़, 26 अगस्त (निस)
शहर की एचएल सिटी में रहने वाली होनहार बेटी पहलवान पुल्कित ने विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। पहलवान पुल्कित ने जॉर्डन में हुई अंडर-17 सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने चाईना, जर्मनी और रूस की पहलवानों को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
पुल्कित अपने माता-पिता के साथ बहादुरगढ़ की एचएल सिटी में रहती है। शाईनिंग स्टार जिम में पहुंचने पर पुल्कित का जोरदार सम्मान किया गया। युवा भाजपा नेता अनिल खत्री ने भी नोटों की माला से पहलवान का स्वागत किया। पुल्कित ने कहा कि अपनी सफलता का श्रेय वो अपने माता पिता और एचएल सिटी के अमित जून को देती हैं जिन्होंने चोट के वक्त उनकी और उनके परिवार की मदद की थी। पुल्कित का सपना ओलम्पिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना है। पुल्कित पहलवान के सम्मान के लिए बहादुरगढ़ के शाइनिंग स्टार जिम में समारोह आयोजित किया गया। जहां कुश्ती प्रेमियों ने पुल्कित पहलवान को नगद ईनामी राशि भी दी। एचएल सिटी के निदेशक राकेश जून की तरफ से उनके बेटे अनमोल और माता वेदकौर ने एक लाख रुपए और भाजपा युवा नेता अनिल खत्री ने भी 11 हजार की माला पहनाकर पुल्कित का सम्मान किया। अनिल खत्री ने पुल्कित को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पुल्कित के माता पिता ने बेटी की इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए काफी संघर्ष किया है। माता ने तो अपनी जोब भी छोड़ दी थी। और हमेशा पुल्कित के साथ रहते हुए कुश्ती प्रतियोगिता में भागीदारी करवाई।
सम्मान समारोह में अमित जून, सुप्रिया जून , वेदकौर, अनमोल जून, सुरेश जून, डा. ज्योति मलिक, संजय मलिक, संजय यादव, जगसेर, सचिन दहिया, सुनील पांचाल मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement