मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री आवास के निकट पक्क ा मोर्चा आज से

07:59 AM Oct 01, 2024 IST

संगरूर, 30 सितंबर (निस)
पुरानी पेंशन रसीद मोर्चा के बैनर तले 1, 2 और 3 अक्तूबर को संगरूर में होने वाले पेंशन रसीद पक्का मोर्चा की तैयारियों को लेकर संगरूर में बैठक हुई। बैठक में प्रदेश संयोजक अतिंदर पाल सिंह और मालवा जोन संयोजक दलजीत सफीपुर के नेतृत्व में मोर्चा के संपूर्ण संचालन के लिए जिम्मेदारियां तय की गईं। इस कर्मचारी पेंशन मोर्चे में किसानों के मोर्चों की तरह लंगर चलाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि संघर्षरत कर्मचारी संगठन इस मोर्चे के समर्थन में आ रहे हैं और पुरानी पेंशन बहाली के संघर्ष में संगरूर मोर्चा अहम साबित होगा।
बैठक की जानकारी साझा करते हुए मोर्चे से जुड़े नेता रघवीर सिंह भवानीगढ़, सुखविंदर गिर, अमन, करमजीत नदामपुर, जिला सह-संयोजक मंजीत सिंह और खुशदीप लहरा और जिला वित्त सचिव प्रदीप नीटू ने बताया कि संगरूर मोर्चे की लामबंदी के लिए पिछले एक माह से चल रहे तैयारी अभियान को जिलों में अच्छा प्रोत्साहन मिला है। ‘एनपीएस से मुक्ति’ अभियान के साथ शुरू किए गए मोर्चे की तैयारी के दौरान मंत्रियों/विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए, जिला/ब्लॉक स्तर पर विस्तृत बैठकें की गईं और कर्मचारियों से स्कूलों और कार्यालयों में पहुंचकर मोर्चे में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया। बड़े पैमाने पर ‘निमंत्रण पत्र’ भी बांटे गए। इसके अलावा एनपीएस कर्मचारियों को केंद्र द्वारा प्रायोजित यूपीएस पेंशन योजना की कमियों से अवगत करवाया गया।
उन्होंने मोर्चे में नियोजित कार्यक्रमों की शृंखला के बारे में बताया कि मोर्चा एक अक्तूबर को मुख्यमंत्री आवास के पास से शुरू होगा। तीन दिन तक चलने वाले इस माेर्चे में दिन में मंचीय कार्यक्रम होंगे और शाम को पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर मशाल मार्च, पुतला फूंक प्रदर्शन होगा। आखिरी दिन प्रदेश भर से पहुंचे कर्मचारियों के साथ रैली निकाली जाएगी और मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च  किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement