मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

46 गांवों के जनप्रतिनिधियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

07:57 AM Jul 10, 2024 IST
रेवाड़ी में मंगलवार के डहीना को उप-मंडल बनाने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते अनेक गांवों के जनप्रतिनिधि। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 9 जुलाई (हप्र)
डहीना को उप-मंडल बनाने की मांग को लेकर सामाजिक संगठन आवाज फाउंडेशन हरियाणा के प्रदेश महासचिव सूबेदार मेजर सत्यनारायण सांभरिया निमोठ, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र रंगा लिसानियां के नेतृत्व में अनेक पार्षदों, वकीलों, सरपंचों व 46 गांवों के जन प्रतिनिधियों ने डहीना उप-तहसील कार्यालय में पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार अशोक कुमार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि खंड व उप-तहसील डहीना को उप-मंडल का दर्जा दिया जाये। कोसली हलका विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने हरियाणा विधानसभा बजट सत्र 2023 के दौरान डहीना को उप-मंडल बनाये जाने की मांग जोरदार ढंग से उठाई थी। उस समय सरकार ने आश्वासन दिया था की तहसील, उप-मंडल और जिला के गठन के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी उस समय डहीना को उप-मंडल का दर्जा देने की कारवाई की जाएगी। सत्यनारायण सांभरिया ने कहा कि अभी सरकार द्वारा नए खंड, तहसील, उप-मंडल और जिला के गठन के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। मांग रूपी ज्ञापन की एक-एक कॉपी सरकार द्वारा बनाये जाने वाले नए खंड, उप-तहसील, तहसील व जिला पुनर्गठन कमेटी के चेयरमैन व सदस्यों को जिसमें हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल, वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल, पंचायत एवं विकास राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, शहरी स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा को भी भेज दी गई हैं।
सत्यनारायण सांभरिया ने कहा कि डहीना-जैनाबाद व गांव कंवाली तो आपस में मिल चुके हैं तथा डहीना की सीमा से 2 -3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांव निमोठ, ढाणी ठेठर बाढ़, सीहा तथा गोठड़ा टप्पा डहीना को मिलाकर 2011 की भारत की जनगणना के मुताबिक जनसंख्या 30793 थी जो कि अभी लगभग 50000 के करीब है। डहीना-जैनाबाद के नाम से रेलवे स्टेशन व 132 केवीए बिजली घर बने हुए हैं। इसी तरह दोनों गांवों के आपस में मकान से मकान व दुकानों से दुकाने मिली हुई हैं इसीलिए डहीना को उप-मंडल बनाने के लिए सभी शर्तें पूरी करता है। इस अवसर पर जिला पार्षद सुरेन्द्र माडिय़ा, पार्षद पति भूपेन्द्र यादव, रमेश ठेकेदार, सचिन सांभरिया, सुधीर शर्मा, करूणानिधि शर्मा, इंद्रपाल, रविन्द्र खोला, दीपक, मोहित, विकाश खोला, हुकम सिंह उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement