For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जनसंपर्क अभियान

11:10 AM Mar 11, 2024 IST
ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जनसंपर्क अभियान
Advertisement

रोहतक, 10 मार्च (हप्र)
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत होगी। महापंचायत की तैयारियों को लेकर आज किसान सभा ने गांवों में अभियान चलाया। किसान सभा जिला सचिव बलवान सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा भारत द्वारा किसान आंदोलन के लंबित मुद्दों के समाधान के लिए दिल्ली में विशाल किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 14 मार्च को रोहतक जिले से भारी संख्या में किसान दिल्ली पहुंचेंगे।
उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में ही दिल्ली का 13 महीने का सफल का सफल आंदोलन लड़ा गया और जीता गया था। आज देश के किसानों की सबसे बड़ी ताकत मोर्चा ही है, इसके लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। जिन लंबित मुद्दों के समाधान के लिए मोदी सरकार ने आश्वासन दिया था उससे सरकार मुकर गई जिसके खिलाफ किसानों का संघर्ष जारी है।
आज मोदी सरकार देश के किसानों को उजाड़ने के लिए काम कर रही है कॉरपोरेट घरानों के लिए बड़ी बड़ी रियायतें और किसानों के लिए बर्बाद फसलों का मुआवजा भी नहीं मिल रहा। अनेक शर्तें लगाई जा रही हैं। किसान सरकार और प्रकृति दोनों की मार खाने को मजबूर है। किसान सभा ने ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों के लिए 40 हजार प्रति एकड़ का मुआवजा की मांग की है।
महापंचायत की तैयारियों को लेकर किसान सभा ने कई गांवों में अभियान चलाया। आगे भी अभियान जारी रहेगा।
इस अभियान में किसान सभा जिला प्रधान प्रीत सिंह, अत्तर हुड‍्डा, हरकिशन, सुंदर साहब, महेंद्र ढुल, रणधीर राठी शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×