मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डेंगू-मलेरिया के खात्मे के लिए जन सहयोग जरूरी : डॉ. रमेश चंद्र

08:36 AM Oct 27, 2024 IST

रोहतक, 26 अक्तूबर (हप्र)
डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को ‘सुनो नहरों की पुकार’ मिशन और ‘नशे को ना’ समिति के संयुक्त तत्वावधान में एक पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें जल संरक्षण, डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया, और नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। सिविल सर्जन डॉ. रमेश चंद्र आर्य ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
सिविल सर्जन डॉ. आर्य ने विद्यार्थियों को डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया से बचाव के उपाय बताते हुए कहा कि इन बीमारियों के खात्मे के लिए जन सहयोग अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने आस-पास के लोगों को भी जागरूक करने की सलाह दी। इस दौरान नुक्कड़ नाटक और अन्य गतिविधियों के माध्यम से जाट महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जल प्रदूषण और स्वास्थ्य संबंधी संदेश दिए। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. रीना हरजाई ने बताया कि टीचर स्वीटी मलिक ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल चलाकर स्कूल और रोहतक जिले का नाम रोशन किया है। पारस जन कल्याण सेवा समिति के आजाद बुधवार ने स्कूल द्वारा दी गई जागरूकता को सराहा। कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों के विद्यार्थियों के बीच पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ, जिसमें जल संरक्षण, नशा मुक्ति, और डेंगू-मलेरिया की रोकथाम जैसे विषय शामिल थे। विजेताओं में प्रीति, सुनंदा, और गुनगुन आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. जसमेर सिंह, स्वीटी मलिक, रविंद्र मलिक, मुकेश नैनकवाल, और कई अन्य स्थानीय समाजसेवी भी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement