For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एसवाईएल पानी के समाधान को लेकर सरकार व विपक्ष की चुप्पी से जनता में रोष : नवीन जयहिंद

08:41 AM Jun 18, 2024 IST
एसवाईएल पानी के समाधान को लेकर सरकार व विपक्ष की चुप्पी से जनता में रोष   नवीन जयहिंद
Advertisement

रोहतक, 17 जून (निस)
जयहिंद सेना के प्रमुख नवीन जयहिंद ने कहा कि प्रदेश में लगातार जल संकट के चलते लोग काफी परेशान हैं, लेकिन सरकार व विपक्ष के नेता एसवाईएल के समाधान को लेकर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी एसवाईएल के पानी को लेकर हरियाणा के हक में अपना फैसला दे चुकी है, लेकिन अभी तक केन्द्र व प्रदेश सरकार ने इस और कोई कदम नहीं बढ़ाया है, जिसके चलते लोगों में काफी रोष है।
जयहिंद ने आरोप लगाया कि सता व विपक्ष के नेता अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में इसका समाधान नहीं करते और भुगतान प्रदेश की जनता को पड़ता है। जयहिंद सेना प्रमुख नवीन सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार एसवाईएल का पानी देने से मना कर रही है, जबकि वह पानी पाकिस्तान को तो जा रहा है, लेकिन हरियाणा में नहीं आ रहा है। एसवाईएल का पानी नहीं मिलने की वजह से ही हरियाणा में हाहाकार मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में ‘आप’ की सरकार कहती है कि हरियाणा के लिए एसवाईएल का पानी नहीं है, जबकि हरियाणा में ‘आप’ के नेता यह सवाल क्यो नहीं पूछते कि हरियाणा को उसके हिस्से का पानी क्यों नहीं मिलना चाहिए, जबकि सुप्रीम कोर्ट भी एसवाईएल को लेकर हरियाणा के हक में अपना फैसला सुना चुका है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक चुनाव तो हो चुका है दूसरा अभी आ रहा है, अपने हक की आवाज उठाओ। पानी तो पीना ही पड़ेगा और आज जब यह स्थिति बनी हुई है तो सोचिए आज से 5-10 साल के बाद क्या हालात होंगे।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भाजपा, कांग्रेस व आप नेताओं से एसवाईएल के पानी पर जरूर सवाल पूछें कि हरियाणा को उसके हिस्से का पानी दिलवाने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×