मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

PU Election: पंजाब विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स काउंसिल के लिए 23 उम्मीदवार मैदान में, शाम को आएगा परिणाम

02:23 PM Sep 05, 2024 IST
पंजाब यूनिवर्सिटी में मतदान करती छात्रा। ट्रिब्यून

चंडीगढ़, पांच सितंबर (भाषा)

Advertisement

PU Election: चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउसिंल के नए सदस्यों के चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय के 15,854 छात्र मतदान के लिए पात्र हैं और सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई मतदान प्रक्रिया सुबह 11 बजे तक चली। चुनाव में कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं।

अध्यक्ष पद के लिए आठ, सचिव पद के लिए चार, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच और संयुक्त सचिव पद के लिए छह उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान के लिए 180 केंद्र बनाए गए थे जहां 300 मतपेटियां रखी गईं। अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में मतगणना होगी और शाम तक परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

Advertisement

छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) के प्रिंस चौधरी, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के राहुल नैन, भारतीय छात्र संगठन (SOI) के तरुण सिद्धू और पंजाब छात्र संघ-ललकार (PSU Lalkar) की सारा शर्मा पीयूसीएससी के अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की अर्पिता मलिक, अंबेडकर स्टूडेंट फोरम (ASF) की अलका, निर्दलीय अनुराग दलाल और टीम मुकुल के मुकुल चौहान भी पीयूसीएससी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

उपाध्यक्ष पद के लिए ABVP के अभिषेक कपूर, NSUI के अर्चित गर्ग, साथ के करणदीप सिंह, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (यूएसओ) के करणवीर कुमार और शिवानी चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संगठन (सोपू) के जशनप्रीत सिंह, NSUI के पारस पराशर, ABVP के शिवनंदन रिखी और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (INSO) के विनीत यादव सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

संयुक्त सचिव पद के लिए पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ (PUSU) के अमित बंगा, ABVP के जसविंदर राणा, हिमाचल प्रदेश छात्र संघ (HPSU) के रोहित शर्मा, हिंदुस्तान स्टूडेंट्स एसोसिएशन (HSA) के शुभम और दो अन्य उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान के लिए लगभग एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Advertisement
Tags :
Chandigarh NewsHindi NewsPanjab University Election ResultPanjab University ElectionsPanjab University Students CouncilPU Election ResultPU Electionsचंडीगढ़ समाचारपंजाब यूनिवर्सिटी चुनावपंजाब विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स काउंसिलपीयू चुनावपीयू चुनाव परिणामहिंदी समाचार