For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गांव रोजखेड़ा में जजपा कार्यकर्ताओं से भिड़े विरोध करने वाले, कई घायल

10:30 AM May 11, 2024 IST
गांव रोजखेड़ा में जजपा कार्यकर्ताओं से भिड़े विरोध करने वाले  कई घायल
उचाना में नैना चौटाला के काफिले में शामिल एस्कोर्ट गाड़ी जिसके शीशे में फंसी ईंट ।
Advertisement

उचाना, 10 मई (निस)
अपने जनसंपर्क अभियान के तहत रोजखेड़ा गांव में पहुंची जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर विरोध करने वालों कुछ लोगों ने हमला किया। काफिले पर ईंट, पत्थर तक चलाए गए। नैना चौटाला की एस्कोर्ट गाड़ी पर लगी ईंट से शीशा टूट गया। दौरे के जो गांव थे उनका कार्यक्रम रद्द करके नैना चौटाला कार्यकर्ताओं के साथ रजबाहा रोड स्थिति जजपा कार्यालय में पहुंचे। यहां से एसपी जींद से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी दी गई। डीएसपी नवीन कुमार भी जजपा कार्यालय मामले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे। नैना चौटाला का विरोध करने वालों को जब जजपा कार्यकर्ताओं ने रोकने की कोशिश की तो आपस में झड़प हो गई। कई कार्यकर्ताओं को इस झड़प में चोटें भी लगी। महिला कार्यकर्ताओं के साथ भी विरोध करने वालों ने धक्का-मुक्की की। कई महिला कार्यकर्ता घायल हो गईं।
घोघड़िया में पहले हुआ विरोध : नैना चौटाला का काफिला घोघड़िया गांव पहुंचा तो यहां पर उनका विरोध कुछ किसानों द्वारा किया गया। यहां से बिना सभा को संबोधित किए नैना चौटाला को वापस लौटना पड़ा। गांव में आयोजित कार्यकर्ता के यहां अन्य कार्यक्रम में वो पहुंची। यहां से वो अगले गांव रोजखेड़ा के लिए निकली तो रोजखेड़ा पहुंचने के बाद नैना चौटाला का विरोध शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने बताया कि घोघड़िया से उनके कााफिले के साथ कुछ विरोध करने वाले पहुंचे थे। इन लोगों द्वारा रोजखेड़ा में भी विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर जब उनको रोका गया तो इन्होंने पत्थरबाजी, डंडों से हमला शुरू कर दिया। नैना चौटाला की गाड़ी की तरफ ईंट फेंकी गई लेकिन वो उनकी गाड़ी की बजाए एस्कोर्ट गाड़ी पर लगी और कांच टूट गया। नैना चौटाला ने पूरे मामले की जानकारी दुष्यंत चौटाला को फोन के माध्यम से दी। दुष्यंत चौटाला अपने अन्य कार्यक्रम स्थगित कर जजपा कार्यालय पहुंचे।

Advertisement

उचाना में शुक्रवार को अपने कार्यक्रम छोड़ कर जजपा कार्यालय पहुंचे दुष्यंत चौटाला।-निस

पहल्यां चंडीगढ़ में कोई सुनण आला तो था, इब तो कोनी : नैना चौटाला
उचाना (निस) : साढ़े चार साल तक दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री रहते हरियाणा की जनता के हित में अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए और किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं सहित हर वर्ग के लिए काम किया। जजपा राज में थी तो आम लोगों की चंडीगढ़ में सुनवाई होती थी और उनकी समस्याओं का निवारण होता था लेकिन गठबंधन टूटने के बाद नयी सरकार में आम लोगों की सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। यह बात हिसार से जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला ने हलके में जनसंपर्क अभियान के दौरान करसिंधु गांव में कही। बड़ौदा, घोघड़िया, उचाना कलां, काकड़ोद सहित 11 गांवों के दौरे किए। नैना चौटाला ने हरियाणावी अंदाज में ग्रामीणों से कहा कि पहल्यां चंडीगढ़ में कोई सुनण आला तो था, इब तो कोई कोनी। जनता की सेवा करना ही राजनीति का सही मकसद होता है और दुष्यंत चौटाला ने इसे सिद्ध करके दिखाया। जजपा ने प्रदेश के हित में और स्थाई सरकार देने के लिए भाजपा के साथ साझी सरकार बनाई थी। इस मौके पर प्रो. जगदीश सिहाग, जोरा डूमरखा, सतीशो देवी, मुकेश डूमरखां, अनिल शर्मा, सत्यवान शर्मा, गंगादत्त पांचाल, सत्ता जोगी, चंद्रपाल शर्मा, महीपाल खेड़ी आदि मौजूद रहे। काफिले पर हमला करने वालों की कार्यकर्ताओं द्वारा वीडियो रिकोर्डिंग कर ली गई। जो-जो लोग विरोध करने के लिए रोजखेड़ा में आए थे उनकी पहचान कार्यकर्ताओं द्वारा वीडियो रिकॉर्डिंग से करके जानकारी पुलिस को दी। जजपा नेताओं ने घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।
उचाना थाना प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग
उचाना (निस): हिसार लोकसभा क्षेत्र से जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, महिला कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार मामले के बाद पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकार वार्ता कीष दुष्यंत ने बताया कि उनकी डीजीपी से बात हुई है, जिसमें उचाना थाना प्रभारी को सस्पेंड करने, हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
उन्होंने एसपी सुमित कुमार से बात की और कार्रवाई की मांग की है। दुष्यंत ने कहा कि इस तरह का घटनाक्रम पहली बार तीन-चार साल में देखने को मिला है। इस तरह की घटना से पूरा हरियाणा अपमानित है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement