For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन, सड़क पर ओपीडी

06:59 AM Aug 20, 2024 IST
स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन  सड़क पर ओपीडी
दिल्ली में सोमवार को निर्माण भवन स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते डॉक्टर। -मानस रंजन भुई

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (एजेंसी)
कोलकाता में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में आठ दिन से हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने सोमवार को यहां निर्माण भवन स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यालय के बाहर सड़क पर ओपीडी लगाकर प्रदर्शन किया। सड़क पर बैठे एक चिकित्सक ने कहा कि अस्पताल में कोई सुरक्षा या संरक्षण नहीं है। कम से कम यहां, हमारे आसपास पुलिस है, इसलिए हम यहां मरीजों का इलाज कर सकते हैं। हमारे पास खुद के लिए लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।
एक अन्य डॉक्टर ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि सीबीआई (कोलकाता बलात्कार-हत्या की घटना के) दोषियों को पकड़े और अदालत अधिकतम सजा दे। हम सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करते हैं कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो।’
उधर, इस मामले में कथित तौर पर सार्वजनिक टिप्पणियां करने पर दो वरिष्ठ चिकित्सकों को नोटिस दिये जाने के विरोध में डॉक्टरों ने कोलकाता में मेडिकल कॉलेज से पुलिस मुख्यालय तक मार्च निकाला। पुलिस ने डॉ. कुणाल सरकार और डॉ. सुबर्णा गोस्वामी को नोटिस जारी करके उन्हें पेश होने के लिए कहा था।

Advertisement

पूर्व प्राचार्य से लगातार चौथे दिन पूछताछ

सीबीआई के अधिकारियों ने सोमवार को लगातार चौथे दिन आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से पूछताछ की। घोष सोमवार सुबह सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंचे। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी घोष के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट लिस्ट की भी जांच कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में साढ़े 10 बजे सुनवाई

कोलकाता रेप-हत्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई हो सकती है। शीर्ष अदालत ने मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×