मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शंभू में रेलवे ट्रैक पर विरोध, रेल यातायात बाधित

07:30 AM Nov 26, 2023 IST

अम्बाला, 25 नवंबर (हप्र)
किसानों के बाद अब पंजाब में भूतपूर्व सैनिक रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन करने में जुट गए है। आज अम्बाला शहर से अगले स्टेशन शंभू में भूतपूर्व सैनिकों ने धरना प्रदर्शन किया जिसके चलते अम्बाला रेल मंडल की अनेक रेलगाड़ियां प्रभावित रहीं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अनेक रेलगाड़ियों को रद्द किया गया तथा कई के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया। अम्बाला से इस प्रदर्शन में शामिल हुए भूतपूर्व सैनिक एसोसिएशन के प्रधान बलजीत सिंह रंगा ने बताया लंबे समय से भूतपूर्व सैनिक अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी केंद्र सरकार ने अभी तक उनकी मांगें नहीं मानीं। पूर्व सैनिकों ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर करीब 1000 से ज्यादा रिटायर्ड फौजियों ने यहां धरना दिया।
मिली जानकारी के अनुसार अम्बाला की तरफ से आने वाली रेलगाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई है। वहीं अमृतसर से नई दिल्ली की तरफ जाने वाली रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से दो से तीन घंटे देरी से आने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। इन ट्रेनोंं के समय में हुई देरी -इनमें आम्रपाली एक्सप्रेस करीब 2:15 घंटे, सचखंड एक्सप्रेस 12716 करीब 2:45 घंटे, न्यू दिल्ली इंटरसिटी 12460 करीब डेढ़ घंटा, पश्चिम एक्सप्रेस 12926 एक घंटा 15 मिनट, अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 11057 सवा 2 घंटे देरी से चल रही है। इसी तरह से अमरपाली एक्सप्रेस के स्लीपर के 6 डब्बे आगे आने की वजह से भी यात्रियों में भगदड़ सी मच गई, क्योंकि अमूमन इस रेलगाड़ी में स्लीपर के डिब्बे पीछे ही आते हैं और इस बार उन्हें आगे लगा दिया गया था। वहीं रेलगाड़ियां प्रभावित होने के कारण आज अम्बाला छावनी बस अड‍्डे पर भी यात्रियों की भारी भीड़ थी। छावनी बस अडडा प्रबंधक अजीत सिंह ने बताया कि पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए अतिरिक्त बसों का भी प्रबंध किया गया है।

Advertisement

Advertisement