For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध डंपिंग स्टेशन का विरोध, ईको ग्रीन के खिलाफ भड़के लोग

08:52 AM Jul 09, 2023 IST
अवैध डंपिंग स्टेशन का विरोध  ईको ग्रीन के खिलाफ भड़के लोग
गुरुग्राम में शनिवार को भाजपा नेता नवीन गोयल के नेतृत्व में ईको ग्रीन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते लोग। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 8 जुलाई (हप्र)
गुरुग्राम और फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्रों से कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन के खिलाफ एक बार फिर से लोगों में गुस्सा भर गया है। कंपनी की ओर से सेक्टर-37 में बना दिए गए अवैध डंपिंग स्टेशन के विरोध में शनिवार शाम को भाजपा नेता नवीन गोयल के नेतृत्व में लोगों ने विरोध जताया।
भाजपा नेता ने कहा कि यहां किसी भी कीमत पर कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा। अगले सात दिन में यह कूड़ा उठाने का भी अल्टीमेटम ईको ग्रीन प्रबंधन को दिया गया। अवैध डंपिंग स्टेशन पर विरोध जाहिर करने के बाद लोग हीरो होंडा चौक से बसई की तरफ जाने वाली सड़क को भी जाम करके बैठ गए। इस सड़क को सांकेतिक रूप से जाम किया गया। इस दौरान बसई से लेकर हीरो होंडा चौक तक वाहनों का जाम लग गया। हालांकि वहां से गुजर रही एंबुलेंस को रास्ता देकर निकाला गया। बाद में लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए जाम खोल भी दिया गया। धरना-प्रदर्शन खत्म करने के बाद नवीन गोयल के नेतृत्व में मौजिज लोगों ने पूर्व सांसद डा. सुधा यादव के कार्यालय सेक्टर-10 पर भी शिरकत की। वहां अपील की गई कि एक सप्ताह में यहां से कूड़ा हटवाया जाए, ताकि लोगों की परेशानी खत्म हो।
इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रधान पीके गुप्ता, प्रांत महासचिव दीपक मैनी, महासचिव डा. एसपी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष डीपी गौड़, सेक्टर-10ए आरडब्ल्यूए के प्रधान सतीश गुप्ता, पूर्व प्रधान उदयवीर यादव, शक्ति पार्क आरडब्ल्यूए के प्रधान साहब सिंह सोलंकी, सतीश धर्माणी, धर्मेंद्र गुर्जर मोहम्मदपुर, किरणपाल गुर्जर, बलबीर गुर्जर, डबलू खांडसा, नरेश गोयल, बलराम हंस, सतीश चोपड़ा, गजेंद्र गुप्ता, विनय मंगल, दिनेश यादव शिवाजी नगर, हरकेश प्रधान, सेक्टर-12 आरडब्ल्यूए प्रधान अशोक सैनी समेत कई लोगों ने आवाज बुलंद की।
‘हमारे प्रयासोें पर पानी फेर रही कंपनी’
भाजपा नता नवीन गोयल ने कहा कि हम सब मिलकर तो गुरुग्राम को स्वच्छता के मामले में देश के टॉप 10 शहरों में लाने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन ईको ग्रीन कंपनी हमारे प्रयासों पर पानी फेर रही है। ऐसी जगह पर डंपिंग साइट बनाना किसी भी सूरत में न्याय संगत नहीं है। घरों से सफाई करके यहां पर कूड़ा डालना वापस लोगों के लिए परेशानी खड़ी करना है। उन्होंने कहा कि सेक्टर-10ए के सामने सेक्टर-37 में तेल पंप के पास मैदान में अवैध रूप से जो कूड़े का डंपिंग स्टेशन बनाया गया है, इससे सेक्टर-37 के औधोगिक क्षेत्र के साथ सेक्टर-10ए के लोगों का भी जीना दूभर हो गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×