मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कलानौर आरक्षित सीट से भाजपा उम्मीदवार का विरोध शुरू

10:12 AM Sep 07, 2024 IST
रोहतक में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं कलानौर सीट से प्रमुख दावेदार। -निस

रोहतक, 6 सितंबर (निस)
जिले की कलानौर आरक्षित विधानसभा सीट से भाजपा द्वारा घोषित उम्मीदवार रेणु डाबला का विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई, समस्त भाजपा प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी डॉ. अशोक रंगा और भाजपा एससी मोर्चा कार्यकारिणी की सदस्य सुमिता भाटिया जांगड़ा ने संयुक्त पत्रकार वार्ता कर भाजपा हाईकमान से कलानौर आरक्षित सीट पर टिकटार्थी को लेकर पुनर्विचार करने की मांग की और कहा कि अगर पार्टी ने अपना फैसला नहीं बदला तो इस सीट पर भाजपा को नुकसान हो सकता है।
साथ ही भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कलानौर सीट से उम्मीदवार घोषित करते वक्त जातिगत समीकरणों का भी ध्यान नहीं रखा गया। इस सीट से रविदास समाज के ही उम्मीदवार को टिकट मिलनी चाहिए थी, तभी पार्टी के हाथ मजबूत होगे।
भाजपा नेता सूरजमकल किलोई ने कहा कि रविदास समाज के लोगों ने पहले ही बैठक कर निर्णय लिया था कि अगर भाजपा रविदास समाज के उम्मीदवार को टिकट देगी तो वे भाजपा को जिताने का काम करेंगे।
उन्होंने कहा कि कलानौर विधानसभा में रविदास समाज के 48 हजार मतदाता है और इन मतदाताओं को अपनी तरफ लाने के लिए भाजपा को रविदास समाज के उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहिए था, लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया।
भाजपा एससी मोर्चा कार्याकारिणी सदस्य सुमिता भाटिया जांगड़ा ने कहा कि उनका लक्ष्य कलानौर में कमल का फूल खिलाना है, इसलिए वे पार्टी हाईकमान से मांग करते हैं कि टिकट पर दोबारा से मंथन हो। अगर पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बदला तो रविदास समाज के वोटो का इस पर जरूर असर पड़ सकता है।
दरअसल तीनों ही भाजपा नेता पिछले काफी समय से कलानौर आरक्षित सीट पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, लेकिन अब भाजपा द्वारा इस सीट पर रेणु डाबला को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Advertisement

Advertisement