For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी के नये शिक्षा सत्र 2024-25 का प्राॅस्पेक्टस जारी

11:33 AM Jun 05, 2024 IST
बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी के नये शिक्षा सत्र 2024 25 का प्राॅस्पेक्टस जारी
रोहतक में बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी रोहतक का प्राॅस्पेक्टस जारी करते विश्वविद्यालय के मुख्य संरक्षक एवं कुलाधिपति महंत बालकनाथ योगी, कुलपति व अन्य। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 4 जून (हप्र)
बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी, अस्थल बोहर में नये शिक्षा सत्र 2024-25 का प्राॅस्पेक्टस जारी किया। इस अवसर पर बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी के मुख्य संरक्षक एवं कुलाधिपति महंत बालक नाथ योगी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रॉस्पेक्टस एक व्यापक विवरण होता है, जो किसी शैक्षिक संस्थान के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करता है।
इसमें उपलब्ध कार्यक्रम, विषय, पाठ्यक्रम, छात्र सेवाएं, शैक्षिक नीतियां, अनुसंधान के क्षेत्र, कैम्पस की सुविधाएं, आदि के बारे में जानकारी होती है।
इससे छात्र या छात्रा शैक्षिक योजना बना सकते हैं और अपने करियर के निर्णय को लेने में मदद मिलती है। इसके अलावा, प्रॉस्पेक्टस में यूनिवर्सिटी की विचारधारा, संस्कृति, और उसके शैक्षिक मूल्यों का भी उल्लेख होता है, जो छात्रों को उसकी विशेषता और विचारधारा के बारे में सूचित करता है। बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी प्राॅस्पेक्टस राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के अनुरूप छात्रों की प्रकृति और संभावना को ध्यान में रखते हुए जारी किया है।
जो छात्रों को उनके भविष्य के लिए सही दिशा में ले जाने में मदद करेगी। बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी, के कुलपति प्रोफेसर एच.एल. वर्मा ने कहा कि ब्रह्मलीन महंत चांदनाथ योगी ने शिक्षा, चिकित्सा और तकनीकी शिक्षा के लिए वर्ष 2012 में बाबा मस्तनाथ यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी। इस अवसर पर राजेश जैन एमडी (एलपीएस बोसार्ड) रोहतक, यूनिवर्सिटी से डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. नवीन कुमार, डॉ. सुधीर मलीक, डॉ. नीरज खरे व अन्य विभागों के डीन व प्राध्यापक आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×