For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रॉपर्टी डीलर के मर्डर का खुलासा, आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर

11:01 AM May 28, 2024 IST
प्रॉपर्टी डीलर के मर्डर का खुलासा  आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर
Advertisement

रोहतक, 27 मई (निस)
अपराध जांच शाखा दो की टीम ने गांव ईस्माइला निवासी आशीष के ब्लाइंड मर्डर की वारदात में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े आरोपियों के बारे में सुराग देने पर पांच हजार रूपये का ईनाम भी रखा था। पुलिस ने वारदात में शामिल आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। अपराध जांच शाखा प्रभारी आजाद सिंह ने बताया कि 31 जनवरी 2024 को रात के समय प्रॉपटी डीलर का काम करने वाले आशीष को हमलावरों ने गोली मार दी थी, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में आशीष के भाई अजय की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुए गांव ईस्माइला निवासी संजय को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी संजय के खिलाफ थाना सांपला मे हत्या, लड़ाई-झगड़े, अवैध हथियार, मारपीट आदि के पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि दिसंबर 2023 में अनिल उर्फ टोनी ने अपने दोस्तो के साथ मिलकर एक युवक के साथ मारपीट करने की वारदात को अंजाम दिया गया, जिसमें अनिल को शक था कि आशीष ने उसका व उसके दोस्तों का नाम पीड़ित युवक को बताया है। उक्त मामले में अनिल के खिलाफ थाना सांपला में मामला दर्ज किया गया, जिसमें अनिल गिरफ्तार हो चुका है। इसी बात की रंजिश रखते हुये अनिल अपने साथी संजय के साथ मिलकर आशीष के घर गया। आवाज लगाकर घर को गेट खुलवाया व आशीष को गोली मारकर फरार हो गये। जांच में सामने आया कि अनिल ने अपने नाना की हत्या को अंजाम दे रखा है जिसमें आरोपी गिरफ्तार भी हो चुका है। आरोपी 2023 में जमानत पर जेल से बाहर आया व अपने साथी संजय के साथ मिलकर आशीष की हत्या की। पुलिस आरोपी अनिल को गिरफ्तार करने के लिये संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

इनामी बदमाशों से हथियार बरामद

सोनीपत (हप्र): गांव मोहाना में हुए रवि हत्याकांड में गिरफ्तार 5 हजार के दो इनामी बदमाशों से रिमांड के दौरान हथियार बरामद किए गए हैं। आरोपी गांव महलाना निवासी अखिल और मोहाना निवासी आर्य को सीआईए गोहाना की टीम ने गिरफ्तार किया था। गांव मोहाना निवासी रोहतास ने 18 अप्रैल को पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उनका भतीजा रवि अपने बेटे को स्कूल छोडऩे जा रहा था। वह भी उनके साथ गए थे। जब वह बच्चे को स्कूल में छोडक़र लौट रहे थे तो रास्ते में गांव के टिंकू ने अपने साथियों के साथ मिलकर रवि पर गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने उन पर भी गोली चलाई थी, लेकिन वह मौके से भाग निकले थे। पुलिस ने हत्या व हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया था। मामले में अखिल और आर्य को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था। आरोपियों के पास से दो पिस्तौल और 4 कारतूस बरामद किए गए है। दोनों को अदालत में पेश किया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Advertisement

पुलिस टीम पर हमला करने के 2 आरोपी काबू

फरीदाबाद (हप्र): थाना भूपानी प्रभारी मुनीष कुमार की टीम ने पुलिस टीम पर हमला कर रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाकर ले जाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में संजय खान और अजीत का नाम शामिल है। आरोपी संजय खान गांव राजपुर फुलेरा तथा आरोपी अजीत गांव जसाना का रहने वाला है। पुलिस टीम राजकुमार, बहादुर सिंह, संजीत, अमरजीत व संदीप ने आरोपी संजय खान को गांव राजपुर फुलेरा तथा आरोपी अजीत को गांव जसाना से काबू किया है। ईआरवी पुलिस टीम को गांव तिलोरी में झगड़े की सूचना मिली थी। गांव राजपुर फुलेरा के ठेके के पास रेत से भरा हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली जाते हुए देखा, ट्रैक्टर चालक से मांइनिग व ट्रैक्टर के कागजात मांगे तो चालक कागज पेश नहीं कर पाया। पुलिस टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को काबू किया। दो-तीन बाइक पर सवार रेत माफिया ने पुलिस टीम पर हमला किया और ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ा कर ले गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×