मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रोजेक्ट अमृत : गुरुग्राम में लेजर वैली, दमदमा झील और कासन तालाब में की सफाई

07:19 AM Feb 27, 2024 IST
गुरुग्राम में सोमवार को निरंकारी कार्यकर्ताओं ने दमदमा झील की सफाई की। सफाई से पहले और सफाई के बाद का दृश्य। -हप्र

गुरुग्राम, 26 फरवरी (हप्र)
सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिता रमित जी की पावन छत्रछाया में ‘अमृत प्रोजेक्ट’ के अंतर्गत ‘स्वच्छ जल, स्वच्छ मन’ परियोजना के दूसरे चरण का शुभारम्भ यमुना नदी के छठ घाट, आईटीओ, दिल्ली से किया गया। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की शिक्षाओं से प्रेरित यह परियोजना समस्त भारतवर्ष के 27 राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों के 1533 से अधिक स्थानों पर 11 लाख से भी अधिक स्वंयसेवकों के सहयोग से एक साथ विशाल रूप में आयोजित की गई।
गुरुग्राम जिले में लेजर वैली, दमदमा झील और कासन तालाब में सफाई की गई। कासन गांव में गुरुग्राम की संयोजक निर्मल मनचंदा ने स्वयं उपस्थित होकर आशीर्वाद प्रदान किया। यहां तालाब की सफाई के साथ पौधरोपण भी किया गया। दमदमा झील में पालम विहार के मुखी पीसी स्नेही ने दमदमा गांव के सरपंच नरेंद्र खटाना, मारूति कुंज आरडब्ल्यूए प्रधान अजीत तंवर की उपस्थिति में सेवा प्रारंभ की। यहां पालम विहार, बसई रोड, घामडोज और सोहना के सेवादारों ने सफाई की। निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मेमोरियल कॉलेज सोहना के बच्चों ने भी यहां बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
गुरुग्राम के सेक्टर 29 स्थित लेज़र वैली में ‘गुरुग्राम मैराथन’ प्रारंभ होने से पूर्व मध्य रात्रि में ही सेवाएं प्रारंभ कर दी गई। जहां जरूरत अनुसार हर प्रकार की आवश्यक सेवाएं निरंकारी सेवादल द्वारा की गई। विशाल संख्या में उपस्थित धावकों को मैराथन के दौरान मुख्य स्थल और मार्ग पर निरंकारी साध संगत के सदस्य सेवादारों ने स्वच्छ एवं शीतल पेय आदि पिलाने, वितरण करने और सफाई आदि के साथ हर प्रकार की उपलब्ध सेवाएं की।

Advertisement

Advertisement