मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पीयू में वास्कुलिटिस रोगियों के लिए कार्यक्रम आयोजित

11:32 AM Sep 23, 2024 IST

चंडीगढ़, 22 सितंबर (ट्रिन्यू)
वास्कुलिटिस रोगियों की सहायता करने वाले एक समर्पित गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) वास्कुलिटिस सोसायटी के सहयोग से पंजाब विश्वविद्यालय के मानवाधिकार और कर्तव्य केंद्र ने पीयू कैंपस में एक जीवंत कार्यक्रम की मेजबानी की।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य रोगियों के लिए एक सहायक समुदाय बनाना, वास्कुलिटिस के बारे में जागरूकता बढ़ाना और मूल्यवान संसाधन प्रदान करना है।
वास्कुलिटिस सोसायटी की संस्थापक पूजा गोयल ने कहा कि ये पहल यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण है कि मरीजों को उनकी स्थिति को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक सहायता और संसाधन प्राप्त हों। सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूटीज़ की अध्यक्ष प्रोफेसर नमिता गुप्ता ने कहा कि इस तरह के आयोजन न केवल रोगियों के समुदाय का समर्थन करते हैं, बल्कि आम जनता के बीच वास्कुलिटिस के बारे में जागरूकता भी पैदा करते हैं। मरीज़ों ने अपने अनुभव और कहानियां साझा की।
इस आयोजन ने आपसी सहयोग और प्रोत्साहन के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया, जिससे रोगियों को वास्कुलिटिस से जुड़ी चुनौतियों से निपटने में मदद मिली।
मनोरंजक खेलों का आयोजन भी किया गया, जिसने कार्यवाही में हल्के-फुल्केपन का स्पर्श जोड़ा, समुदाय और एकजुटता की भावना को बढ़ावा दिया। मनोरंजक गतिविधियों के अलावा डॉ. नीना लूथरा द्वारा वास्कुलाइटिस सोसायटी के सभी सदस्यों को निःशुल्क आहार परामर्श के अलावा मानसिक कल्याण पर वार्ता भी आयोजित की गई।

Advertisement

Advertisement