मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लड़कियों के अधिकारों और साइबर सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित

10:40 AM Oct 13, 2024 IST
मनीमजरा के वैदिक गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइबर सुरक्षा पर आयोजित कार्यक्रम में शिकरत करतीं सीसीपीसीआर की अध्यक्ष शिप्रा बंसल। -हप्र

मनीमाजरा, 12 अक्तूबर (हप्र)
चंडीगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग (सीसीपीसीआर) ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मनीमजरा के वेदिक गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइबर क्राइम चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन के साथ मिलकर एक कार्यक्रम आयोजित किया। इसका उद्देश्य लड़कियों के अधिकारों और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना था।
सीसीपीसीआर की अध्यक्ष शिप्रा बंसल ने बच्चों के अपने अधिकारों और सुरक्षा के लिए उपलब्ध कानूनी सुरक्षा को समझने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अपने जीवन के अनुभव साझा करके छात्राओं को प्रेरित किया। साइबर क्राइम चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन के सोमबीर सिंह ने भी छात्राओं को संबोधित किया और आज के डिजिटल युग में साइबर सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने ऑनलाइन स्थानों पर सुरक्षित रूप से नेविगेट करने के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की।
कार्यक्रम के दौरान, आयोग ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाली लड़कियों को सम्मानित किया। वैदिक गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मनीमाजरा, सेक्टर-13, चंडीगढ़ की प्रिंसिपल पूनम सेखरी ने लड़कियों के लिए इस जानकारीपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए सीसीपीसीआर की अध्यक्ष का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी मेयर जगतार जगगा, भाजपा युवा मोर्चा के वरिष्ठ नेता कमल शर्मा शैंकी और स्टाफ भी मौजूद था।

Advertisement

Advertisement