For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रपति मुर्मू से मिलीं जीसीजी कॉलेज की प्रोफेसर

10:07 AM May 07, 2024 IST
राष्ट्रपति मुर्मू से मिलीं जीसीजी कॉलेज की प्रोफेसर
चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 11 में सहायक प्रोफेसर डॉ. सलिल शर्मा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करते हुए। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 6 मई (हप्र)
पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 11 में भूगोल विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. सलिल शर्मा ने अपने दिवंगत दादा पंडित दुर्गादत्त शास्त्री द्वारा किए गए संस्कृत साहित्य के महत्वपूर्ण कार्यों को उजागर करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। डॉ. सलिल शर्मा का चयन राज्य के उन कुछ परिवारों में से किया गया था, जिन्हें राष्ट्रपति निवास मशोबरा हिमाचल में महामहिम द्वारा व्यक्तिगत रूप से बुलाया गया था।
हिमाचल के संस्कृत के विद्वानों की जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय बलाहार, जिला कांगड़ा का नाम बदलकर पंडित दुर्गा दत्त शास्त्री केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय करने के संबंध में राष्ट्रपति के समक्ष प्रस्ताव रखा गया है।
महामहिम मुर्मू ने डॉ. सलिल शर्मा द्वारा अपने दादा व संस्कृत के प्रकांड विद्वान पंडित दुर्गा दत्त शास्त्री के उत्कृष्ट कार्यों को सर्व सुलभ कराने और संस्कृत भाषा को विलुप्त होने से बचाने में गहरी रुचि लेने के लिए उनके उत्तम प्रयासों की सराहना की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×