For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

श्री शिव महापुराण कथा से पहले निकाली शोभायात्रा

10:47 AM Jul 29, 2024 IST
श्री शिव महापुराण कथा से पहले निकाली शोभायात्रा
फरीदाबाद में रविवार को माता पथवारी मंदिर में श्री शिव महापुराण के शुभारंभ अवसर पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन सिंगला व अन्य। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 28 जुलाई (हप्र)
ओल्ड फरीदाबाद के ऐतिहासिक माता पथवारी मंदिर में हर वर्ष की भांति इस बार भी सावन माह में वरिष्ठ समाजसेवी अनिल सिंगला द्वारा श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। आज कथा के शुभारंभ अवसर पर माता पथवारी देवी मंदिर में सर्वप्रथम श्री गणेश पूजन का आयोजन किया गया, उसके उपरांत 151 कलशों की भव्य शोभायात्रा निकाली गई।
इस अवसर पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र 89 के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने शोभायात्रा में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए भगवान शिव से समाज में सुख-समृद्धि की कामना की। यह कलश यात्रा माता पथवारी मंदिर से ढोल नगाड़ों, बैंड बाजों के साथ आरंभ हुई, जो कि पूरे बाजार की परिक्रमा करते हुए पथवारी मंदिर में सम्पन्न हुई। शोभायात्रा में बर्फ की सिल्लियों पर रखे भगवान शंकर का शिवलिंग, राधा-कृष्ण की मनमोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र रही, जहां-जहां से यह शोभायात्रा गुजरी वहां-वहां शहर के व्यापारियों एवं श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा करके इसका स्वागत किया और इस धार्मिक अनुष्ठान में अपनी भागीदारी दर्ज करवाई।
इस मौके पर कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि सावन के महीने में श्री शिव महापुराण कथा के आयोजन से समाज में सुख समृद्धि आती है और सिंगला परिवार वर्षों से इस धार्मिक कार्य को करता आ रहा है और सावन माह में इस तरह के आयोजन से जहां मानसिक शांति मिलती है वहीं भाईचारे की भावना को भी बल मिलता है।
कार्यक्रम के आयोजक वरिष्ठ समाजसेवी अनिल सिंगला ने बताया कि आज से शुरू हुई श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन चार अगस्त तक होगा। कथा व्यास के रूप में काशी विश्वनाथ के परम श्रद्धेय आचार्य रविन्द्र भारद्वाज जी महाराज प्रतिदिन दोपहर बाद तीन बजे से सायं सात बजे तक माता पथवारी मंदिर में कथा करेंगे। कथा के समापन अवसर पर हवनयज्ञ के उपरांत विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर शिवशंकर भारद्वाज, रमेश गोयल, नवल किशोर, नितिन सिंगला, रोहित सिंगला, नेमचंद गर्ग, भारत गर्ग, सुरेंद्र अग्रवाल, कैलाश सिंगला, तरुण सिंगला, दीपक वर्मा, कुंजीलाल बंसल, हिमांशु अग्रवाल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×