मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डीएसपी सहित तीन को भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू

08:23 AM Mar 28, 2024 IST
Advertisement

हिसार, 27 मार्च (हप्र)
करीब चार साल पहले जींद के तत्कालीन डीएसपी कप्तान सिंह के गनमैन द्वारा कथित रूप से गोली मारकर अपनी पत्नी की हत्या करने के मामले में हिसार की अदालत ने आरोपी बनाए गए डीएसपी कप्तान सिंह, सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार, डीएसपी के दूसरे गनमैन कांस्टेबल कुलदीप को भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
इस मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमित सहरावत की अदालत में पांच पुलिस कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया था जिनमें से जींद के कौथ इंचार्ज ईएसआई सतीश कुमार को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी जबकि जांच अधिकारी एएसआई रविंद्र ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था जो अभी न्यायिक हिरासत में है।
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि अब मामले की अगली सुनवाई 1 मई को होगी। इस दौरान संबंधित पुलिस कर्मचारी तीनों आरोपियों के घर पर जाकर नियमानुसार मुनादी करवाकर इश्तिहार चस्पा करेंगे। इसके बाद 1 मई से पहले यदि आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए तो उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस को इन तीनों के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज करनी होगी। एफआईआर के अनुसार जींद के तत्कालीन डीएसपी कप्तान सिंह के गनमैन कांस्टेबल विक्रम ने 16 अप्रैल, 2020 को हिसार में कथित रूप से अपनी पत्नी रिंकू की हत्या कर दी थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement