मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धर्मशाला में सरकारी इमारत पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, मामला दर्ज

07:36 AM Oct 05, 2023 IST

धर्मशाला, 4 अक्तूबर (निस/एजेंसी)
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में जल शक्ति विभाग की इमारत की एक दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लिखे मिले, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कांगड़ा की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने ‘स्प्रे-पेंट’ से नारे लिखे। मंगलवार रात अधिकारियों को इसकी सूचना मिली। उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर दीवार को  दोबारा रंगवाया।
अग्निहोत्री ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और नारे लिखने वालों का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना ने चिंता बढ़ा दी है क्योंकि अक्तूबर में धर्मशाला में एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप के पांच मैच होने हैं और टीमों का शहर में आना शुरू हो गया है।

Advertisement

नारे लिखने से कोई फर्क नहीं पड़ता : सुक्खू


मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि धर्मशाला में क्रिकेट विश्व कप के मैच से पहले दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि विदेशों से आए मेहमान हमारे अतिथि हैं। हिमाचल प्रदेश वैसे भी अपनी अतिथि देवो भव की संस्कृति के लिए जाना जाता है। लिहाजा किसी को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री आज शिमला में देर सायं पत्रकारों से अनौपचारिक बाचतीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमानों को सुरक्षा देने में हिमाचल प्रदेश पुलिस पूरी तरह से सक्षम है। सरकार इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच करवाएगी कि इसके पीछे किन शरारती तत्वों का हाथ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement