For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रियंका बोलीं- बदलाव लाएं, झूठों से छुटकारा पाएं

07:12 AM May 27, 2024 IST
प्रियंका बोलीं  बदलाव लाएं  झूठों से छुटकारा पाएं
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को चंडीगढ़ में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी मनीष तिवारी के समर्थन में रैली के दौरान। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल भी रैली में मौजूद रहे। -नितिन मित्तल
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 26 मई
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोगों से झूठ बोलने वालों से छुटकारा पाने का आग्रह करते हुए, कांग्रेस व ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार चुनकर देश और अपने जीवन में बदलाव लाने का आह्वान किया है।
यहां इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में रविवार को हजारों लोगों की उपस्थिति वाली एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए, प्रियंका ने कांग्रेस पर हिंदू विरोधी होने के भाजपा के आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दर्शन श्रीमद् भगवद‍्गीता की शिक्षाओं पर आधारित था, जिसने सत्य, प्रेम, सद्भाव और अहिंसा की शिक्षा दी।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने, हर साल दो करोड़ नौकरियां देने और किसानों की आय दोगुनी करने जैसे फर्जी वादे करके केवल लोगों की धार्मिक भावनाओं का शोषण किया है।
प्रधानमंत्री मोदी के इस दावे कि उन्होंने कभी भी हिंदू-मुस्लिम चीजों के बारे में बात नहीं की और अगर उन्होंने ऐसी बात की है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं, प्रियंका ने कहा कि उन्होंने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि वह प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी हर चुनाव में केवल हिंदू-मुस्लिम चीजों के बारे में बात करते रहे हैं। उन्होंने देश और यहां लोगों के मुद्दों के बारे में कभी नहीं बोला।
उन्होंने मोदी पर प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने उस तरह से बात नहीं की जैसे मोदी कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी देश के समक्ष बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की दुर्दशा जैसे गंभीर मुद्दों पर बात करने से बचते रहे हैं।
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जहां किसान कर्ज के कारण आत्महत्या कर रहे थे, वहीं मोदी ने 22 अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिए। प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी की विभिन्न गारंटियों का जिक्र किया।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, मनीष तिवारी, विवेक बंसल इत्यादि शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×